पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Pappu Yadav | Pappu Yadav To Be Progressive Democratic Alliance (PDA) CM Candidate For Bihar Polls 2020

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यह तो मना था न?:मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बन गए हैं, अब कोरोना क्या कर लेगा, भाड़ में जाए गाइडलाइन

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीडीए ने पप्पू यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया, कार्यक्रम में खूब हुईं गलबहियां
  • कोरोना काल में गाइडलाइल भूले नेता, गले मिलकर बढ़ा रहे संक्रमण का खतरा

कोरोना काल में चुनाव का बड़ा रिएक्शन नेताजी फैलाने वाले हैं। हर पार्टी कार्यालय में संक्रमण के मिलन का खेल चल रहा है। भावी मुख्यमंत्री का सपना देख रहे नेता भी कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार कर रहे हैं। हालांकि चुनाव में यह आम बात हो गई है। भारत निर्वाचन आयोग कितनी भी सख्ती दिखा ले, नेता संक्रमण के खतरे से बाहर नहीं निकल रहे हैं। बुधवार को संक्रमण का मिलन करते दो नेताओं को देखा गया।

जन अधिकार पार्टी (लो.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए गए हैं। इसकी घोषणा बुधवार को पीडीए में शामिल एसडीपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के फैजी और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद व अन्य घटक दलों ने की। पप्पू इसकी खुशी मनाते खूब दिखे लेकिन कोरोना संक्रमण से बचने की गाइडलाइन भूल गए। खुशी के इस मौके पर पप्पू यादव ने एक-एक कर सभी नेताओं को गले लगाया। चंद्रशेखर आजाद को तो पप्पू ने ऐसे गले लगाया जैसे कोरोना एकदम से हवा हो गया हो। कोरोना प्रोटोकॉल कहीं नहीं दिखा। न मास्क दिखा न सामाजिक दूरी।

इस 'ख़ुशी' के मौके पर गायब हुआ कोरोना प्रोटोकॉल, न मास्क दिखा न सामाजिक दूरी।
इस 'ख़ुशी' के मौके पर गायब हुआ कोरोना प्रोटोकॉल, न मास्क दिखा न सामाजिक दूरी।

एक तरफ कर रहे थे दावे, दूसरी तरफ तोड़ रहे थे नियम
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि पप्पू यादव के नेतृत्व में पीडीए बिहार में परिवर्तन की शुरुआत कर रहा है, लेकिन कोरोना गाइडलाइन को तोड़ने वाला मिलन कितना खतरनाक है यह नहीं बताया। दावा किया गया कि पप्पू के मुख्यमंत्री बनने से बिहार में दलितों-मुसलमानों और अन्य कमजोर वर्गों के लोगों को सुरक्षा मिलेगी। आरोप लगाया कि बिहार में कमजोर वर्ग असुरक्षा में जी रहा है। लेकिन आजाद ने यह नहीं बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर वे लोग सुरक्षा का कितना पालन कर रहे हैं। जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष पप्पू यादव ने पीडीए का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सुरक्षित और मुस्कुराता बिहार उनकी प्राथमिकता होगी। लेकिन कोरोना गाइडलाइन को तोड़कर वह जिस तरह से संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं, इससे बिहार और बिहार की जनता कितनी सुरक्षित महसूस करेगी, यह नहीं बताया।

सेहत से क्यों खेल रहे हैं नेता
पप्पू यादव कई बार कोरोना की गाइडलाइन तोड़ चुके हैं। दैनिक भास्कर डिजिटल ने पहले भी नेताओं की इस मनमानी को लेकर अगाह किया है। एक सप्ताह पूर्व पप्पू यादव ने बिना मास्क के एक बड़ी माला में दस से अधिक लोगों को शामिल किया था। कांग्रेस कार्यालय में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री के साथ अन्य बड़े नेताओं की मौजूदगी में कोरोना की गाइडलाइन तोड़ने का मामला भी दैनिक भास्कर डिजिटल ने प्रमुखता से उठाया था। राजद कार्यालय में तेजस्वी यादव के कार्यक्रम में कोरोना की टूटती गाइडलाइन के मामले को भी उजागर किया था। कोरोना के लेकर लापरवाही में नेताओं की मनमानी लगातार दिख रही है। यह नेता ऐसे हैं जो जनप्रतिनिधि बनकर बिहार की जनता को सुरक्षा देने का दावा कर रहे हैं, लेकिन कोरोना काल में किस तरह से संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं, यह भी जनता देख रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें