पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Pappu Yadav Update | JAP Party Chief Pappu Yadav Violation Of Social Distancing Norms Ahead Of Bihar Assembly Election 2020

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण की माला:पप्पू यादव के कार्यक्रम में मजाक बनी गाइडलाइन, जहां हाथ मिलाने की मनाही वहां दर्जन भर लोगों के गले में पड़ी एक माला

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जाप द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पांच सौ से अधिक कार्यकर्ता और पार्टी नेताओं में कम ही ऐसे दिखे जिनके चेहरे पर मास्क रहा हो। - Dainik Bhaskar
जाप द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पांच सौ से अधिक कार्यकर्ता और पार्टी नेताओं में कम ही ऐसे दिखे जिनके चेहरे पर मास्क रहा हो।
  • जाप द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दर्जनों के गले में पहना दी गयी 'संक्रमण की माला'
  • एक माले के अंदर जितने भी थे किसी ने न मास्क पहना था और न कोई सोशल डिस्टेंस था

जन अधिकार पार्टी द्वारा आयोजित एक राजनीतिक कार्यक्रम में लापरवाही की इंतेहा कर दर्जनों लोगों के गले में संक्रमण की माला पहना दी गयी। अवसर था नवनिर्मित प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन में अंसारी महापंचायत के शामिल होने का। इस अवसर पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें होटल चाणक्या काराजदरबार हॉल पूरा भरा था। पांच सौ से अधिक कार्यकर्ता और पार्टी नेताओं में कम ही ऐसे दिखे जिनके चेहरे पर मास्क रहा हो।

इस बीच फूलों की एक बड़ी माला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के साथ अन्य नेताओं के गले में डाल दी गई। एक माले के अंदर जितने लोग भी थे किसी ने मास्क नहीं पहना था और कोई सोशल डिस्टेंस भी नहीं था। गठबंधन की इस डोर में एक भी नेता संक्रमित रहा होगा तो संक्रमण की बड़ी माला तैयार हो जाएगी।

जहां हाथ मिलाने की मनाही वहां बन रहा चेन

पप्पू यादव के साथ मंच पर मौजूद लगभग एक दर्जन लोगों ने हाथ में हाथ डालकर गठबंधन का जश्न मनाया। यह जश्न संक्रमण का बड़ा कारण बन सकता है। कोरोना की गाइडलाइन में हाथ मिलाने की भी मनाही है लेकिन नेताओं ने खुशी मनाने में इस गाइडलाइन को भी ताक पर रख दिया है।

समस्या के खिलाफ लड़ने वाले पैदा कर रहे समस्या

समस्या के खिलाफ लड़ाई का दावा करने वाले नेता खुद बड़ी समस्या पैदा कर सकते हैं। कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का कोई पालन ही नहीं हो रहा है। हाल ही में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री की मौजूदगी में कोरोना की गाइडलाइन को तोड़ा गया। राजद में भी तेजस्वी के प्रेस कांफ्रेस में कई बार भीड़ ने कोरोना की गाइडलाइन को दरकिनार कर दिया।

इन दिनों टिकट को लेकर हर पार्टी दावेदारों का बायोडाटा ले रही है। इसमें भी भारी भीड़ जमा हो रही है। इससे न तो कोरोना की गाइडलाइन का पालन हो रहा है और ना नेता ही इस मामले को लेकर गंभीर हो रहे हैं।

नेता बढ़ाएंगे मुश्किल

अगर नेताओं का यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में मुश्किल बढ़ सकती है। कोरोना काल में चुनाव बड़ी चुनौती है। इसे लेकर चुनाव आयोग काफी गंभीर है। वह लगातार संक्रमण से बचाव को लेकर गाइडलाइन जारी कर रहा है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बढ़ते संक्रमण के ग्राफ को देखने के बाद भी राजनीतिक पार्टियों का गंभीर नहीं होना खतरे की घंटी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser