पूर्णिया के बहरे-गूंगे गोलु ने सभी को चौंकाया:इंटर आर्ट्स के परीक्षा में हुआ पास, बाहर जाकर करना चाहता है आगे की पढ़ाई

पूर्णियाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सर्टिफिकेट के साथ गोलु। - Dainik Bhaskar
सर्टिफिकेट के साथ गोलु।

पूर्णिया शहर के लाइन बाजार शिव मंदिर रोड के रहने वाले विकलांग गोलु कुमार ने इंटर आर्ट्स परीक्षा में थर्ड डिवीजन से पास होकर अपने परिवार ही नहीं बल्कि सभी को चौंका दिया है। गोलु के इस मेहनत और हुनर की चर्चा पूरे जिले में हो रही है। गोलु और उनके परिवार के लोगों को लोग बधाई दे रहे हैं।

गोलु कुमार जन्म से है बहरा व गूंगा विकलांग

बताया जा रहा है कि गोलु के दो भाई और एक बहन है। वह भाई बहन में सबसे बड़ा बेटा है। गोलु के छोटे भाई, बहन, मां व पिता सब ठीक है, लेकिन वह जन्म से ही बहरा व गूंगा है। गोलु न बोल सकता है न तो सुन सकता है। गोलु को इस हाल में देखकर भविष्य को लेकर परिवार के लोग काफी चिंतित थे। लेकिन गोलु की हिम्मत और जुनून ने परिवार के चिंता को दूर कर दिया।

इशारे से समझ लेता सब

गोलु के पिता संजय कुमार साह व माता अमृता देवी ने बताया कि गोलु बोल और सुन नहीं सकता है लेकिन बचपन से ही काफी तेज दिमाग का है। वह इशारे से ही सब कुछ समझ लेता है। उसे बचपन से ही पढाई और खेल के प्रति काफी दिलचस्पी है। गोलु पढ़ाई के साथ खेल में भी अव्वल है। उसने पिछले वर्ष राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता में चक्का फेंकने में प्रथम स्थान हासिल किया था। गोलु ने मैट्रिक के परीक्षा में भी दूसरा स्थान प्राप्त किया था।

आगे बाहर जाकर पढ़ाई करना चाहता है गोलु

संजय कुमार लाइन बाजार में होटल संचालन कर परिवार चलाता है। लेकिन गोलु आगे की पढ़ाई दिल्ली या अन्य किसी बड़े शहरों में जाकर करना चाहता है। यह बात गोलु अपने माता पिता को इशारे से बता चुका है। संजय ने बताया कि गोलु आगे की पढ़ाई बाहर जाकर करना चाहता है लेकिन वह आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है। उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...