पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

करंट की चपेट में आने से बच्चे की मौत:पटना के फुलवारी शरीफ में करंट से बच्चे की गई जान, एक घायल, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

पटना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूचना मिलने के बाद लाइन को काटते हुए बिजली कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
सूचना मिलने के बाद लाइन को काटते हुए बिजली कर्मचारी।

पटना के फुलवारी शरीफ ब्लॉक के नजदीक सोमवार को करंट की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई । बच्चे को बचाने गए एक युवक इसकी चपेट में आने से घायल हो गया । घटना से गुस्साए लोगों ने पटना खगौल मुख्य मार्ग को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया । प्रदर्शन कर रहे लोग एक वाहन के शीशे तोड़ डाले । बाद में समझाने बुझाने और मुआवजा की आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम खत्म किया ।

दूसरे के घरों में काम करती है मृतक की मां

फुलवारी शरीफ के आदर्श नगर में 12 वर्ष का युवक मुमताज अपनी मां और एक छोटे भाई के साथ लगभग 5 वर्षों से किराए के मकान में रहता है । गरीबी के कारण उसकी मां दूसरे के घरों में चौका बर्तन करके अपने और अपने दोनों बच्चों का लालन पालन करती है । मुमताज की मां मुख्य रूप से अररिया की रहने वाली है और पति के छोड़ देने के बाद फुलवारी शरीफ आदर्श नगर में किराए के मकान में निवास करती है । सोमवार को मुमताज ब्लॉक के नजदीक एक चाय दुकान से चाय लेकर अपने घर लौट रहा था । इसी क्रम में प्रखंड परिसर में लगे एक ट्रक जिसमें पूर्व से बिजली का करंट प्रवाह कर रहा था उसी की चपेट में आ गया ।

बिजली कट होने से पहले गई जान

करंट की चपेट में आने से युवक बुरी तरह घायल हो गया । आसपास के लोग आनन-फानन में दौड़ कर बच्चे को बचाने का प्रयास करने लगे । इसी क्रम में पप्पू कुमार युवक को करंट के झटके लगे, जिससे वह भी घायल हो गया । लोगों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी और लाइन को डिस्कनेक्ट करने का आग्रह किया । बिजली विभाग के कर्मियों ने सूचना पाकर आनन-फानन में अभिलंब जाकर लाइन काटा। लेकिन, तब तक करंट की चपेट में आए युवक मुमताज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई ।

ट्रकों का रहता है जमावड़ा

घटना से गुस्साए लोगों ने पटना खगौल मुख्य मार्ग को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया । आसपास के लोगों ने बताया कि प्रखंड परिसर में इन दिनों खाद्य निगम का गोदाम रहने के कारण भारी संख्या में ट्रकों का जमावड़ा लगा रहता है । लोगों ने बताया कि 4 दिन पहले एक ट्रक से माल उतारने के बाद फूल में सट जाने से बिजली का तार टूट कर ट्रक पर गिर पड़ा था जिसके कारण ट्रक में करंट आ गई थी । बिजली विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जिसके परिणाम स्वरूप आज मुमताज की मौत करंट के कारण हो गई ।

खबरें और भी हैं...