• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna Coronavirus Update; Covid Rule Violation Near Railway Junction, People Not Wearing Masks, Maintaining Social

भारी पड़ेगी ये लापरवाही:पटना जंक्शन के पास फूड स्टॉलों पर कोविड प्रॉटोकॉल का उल्लंघन, बगैर मास्क के दिखे दुकानदार, खाने वालों की उमड़ रही भीड़

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह नहीं। - Dainik Bhaskar
मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह नहीं।

लॉकडाउन में मिली छूट के बाद शहर में लापरवाही वाले नजारे दिखने लगे हैं। कहीं बाजारों में भीड़ दिख रही है तो कहीं बगैर अनुमति वाले दिन कपड़े की दुकानें खुल रही हैं। लोग वहां जाकर लोग कपड़े खरीद भी रहे हैं। लेकिन, शुक्रवार को जो नजारा पटना जंक्शन गोलंबर के पास दिखा, वो और भी हैरान व परेशान करने वाला है। 2 जून से लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद वहां पर ठेला लगाकर खाने-पीने का सामान बेची जा रही है। कोरोना नियमों और उसके प्रोटोकॉल का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है।

ठेले के पास लोगों की भीड़।
ठेले के पास लोगों की भीड़।

क्या बोले ग्राहक

सड़क पर ठेले पास लोगों की भीड़ भी आ रही है। दुकानदार खुद तो बगैर मास्क के रहते ही हैं। साथ ही उनके साथ काम करने वाले स्टाफ भी न तो मास्क पहनते हैं और न ही हाथों को साफ रखने के लिए सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसी स्थिति होने के बाद कई लोग वहां खाने पहुंच रहे हैं। एक फूड स्टॉल पर छोले-भटुरे खा रहे बिक्रम के रहने वाले युवक रंजन यादव ने फोटो लेने से मना कर दिया। लेकिन, उसने बात जरूर की। उसने कहा कि क्या करें मन नहीं मान रहा था। लेकिन भूख लगी थी तो खा लिए। उतना देखेंगे कि मास्क लगाया या नहीं, भीड़-भाड़ है तो हम भूखले रह जाएंगे।

मास्क से भी लोगों ने बनाई दूरी।
मास्क से भी लोगों ने बनाई दूरी।

जिला प्रशासन ने बनाई है कई टीम
इस तरह का हाल आसपास में लगे दूसरे फूड स्टॉलों का भी था। स्टेशन गोलंबर से जीपीओ गोलंबर तरफ बढ़ने पर बेल्ट, कपड़ा और दूसरे सामानों के स्टॉल भी लगे हुए थे। जहां न कोई फिजिकल डिस्टेंस को मेंटेन कर रहा था और न ही इसके लिए उन्हें कोई समझाने वाला था। वैसे जिला प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल और लॉकडाउन में मिली छूट के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कई टीमें बनाई है। मगर, उनमें से एक भी टीम स्टेशन गोलंबर से लेकर जीपीओ गोलंबर तक नहीं दिखी। कोरोना काल में मिली छूट के बाद जिस तरह की लापरवाही दिखी, वो आने वाले दिनों में भारी पड़ सकती है।

खबरें और भी हैं...