पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 साल से गायब बच्ची पर SP देंगे जवाब:अपाहिज मां 2017 से लगा रही थानों के चक्कर, अब हाई कोर्ट ने बेगूसराय SP को दिए 3 हफ्ते

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेगूसराय SP को तीन हफ्ते में हलफनामे के जरिये दायर करनी है पूरी रिपोर्ट
  • रिपोर्ट नहीं दायर होने पर उन्हें खुद कोर्ट में हाज़िर होना होगा

बेगूसराय से तीन साल पहले गायब हुई सात साल की एक बच्ची के मामले में पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं है। इससे नाराज पटना हाई कोर्ट ने बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक (SP) को खुद से मामले की जांच कर कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। बेगूसराय SP को तीन हफ्ते में पूरी रिपोर्ट हलफनामे के जरिये दायर करनी है। रिपोर्ट नहीं दायर होने पर उन्हें खुद कोर्ट में हाज़िर होना होगा। चीफ जस्टिस संजय करोल व जस्टिस प्रभात कुमार सिंह की खण्डपीठ ने इस सिलसिले में 4 अप्रैल 2018 को प्राप्त लेटर पर स्वतः दायर हुई जनहित याचिका को सुनते हुए उक्त निर्देश दिया।

2017 में बरौनी से गायब हुई थी बच्ची

मामला 24 सितम्बर 2017 का है। बरौनी में हुई इस घटना की प्राथमिकी दो महीने बाद दर्ज हुई थी। मामले में आगे कोई प्रगति न होती देख अपहृता की मां ने तत्कालीन चीफ जस्टिस के नाम एक लेटर लिखा था। उस लेटर का संज्ञान लेकर पटना हाई कोर्ट में सुनवाई हुई थी। मां ने उक्त लेटर में सीधा आरोप लगाया था कि इस कांड के अनुसंधानकर्ता नामजद आरोपियों से मिले हुए हैं। ऐसी स्थिति में मामले की जांच पुलिस के आलाधिकारियों को खुद ही करनी चाहिए। इसके बाद चीफ जस्टिस ने इस मामले को जनहित याचिका में बदलकर सुनवाई की थी।

अपाहिज मां अब कोर्ट के भरोसे

मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट मित्र नियुक्त हुए एडवोकेट राजीव कुमार सिंह ने आज कोर्ट को बताया कि उक्त लेटर अपहृत बच्ची की मां ने भेजा था। वो खुद अपाहिज हैं, बावजूद इसके बेटी के लिए तीन वर्षों से पुलिस थानों के चक्कर काटते-काटते अब वो थक चुकी हैं। पुलिस तीन साल से बच्ची का पता नहीं लगा पाई है। हाईकोर्ट ने कोर्ट मित्र की इस दलील को मंज़ूर करते हुए SP से रिपोर्ट तलब किया है। मामले की अगली सुनवाई अब तीन हफ्ते बाद होगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें