• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patnaites Will Have To Face Traffic Problems Today Due To RJD Protest In Patna; Traffic Problems Dut To Lalan Singh Programme Yesterday

पटनाइट्स आज भी झेलेंगे ट्रैफिक की परेशानी:ललन सिंह के स्वागत जुलूस की वजह से कल 2 घंटे तक लगा था जाम, आज जातीय जनगणना पर RJD निकालेगी जुलूस

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जातीय जनगणना के मुद्दे पर राजद आज पटना में विरोध प्रदर्शन करेगी। ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ सकती है। - Dainik Bhaskar
जातीय जनगणना के मुद्दे पर राजद आज पटना में विरोध प्रदर्शन करेगी। ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ सकती है।

राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी की ओर से शनिवार को सभी जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन होना है। मंडल दिवस के अवसर पर यह आयोजन जातिगत जनगणना, आरक्षित कोटे की सभी बैकलॉग रिक्तियों को भरने और मंडल कमीशन की शेष अनुशंसाओं को लागू करने की मांग के साथ किया जा रहा है। शुक्रवार को JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पटना आने पर लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी।

पूरा बेली रोड दो घंटे तक अस्त- व्यस्त हो गया था। आज फिर रोड पर ट्रैफिक जाम होने कि आशंका है। अंतर इतना है कि ललन सिंह के स्वागत का आयोजन आमजन से जुड़ा नहीं था, जबकि RJD का जुलूस ऐसे मुद्दे पर है जिस पर विधानसभा में सभी दलों की सहमति थी। हालांकि, केन्द्र की BJP नीति वाली सरकार सभी जातियों की गणना नहीं कराना चाहती।

पार्टी ऑफिस से निकलेगा जुलूस

पटना में 11 बजे वीरचंद पटेल स्थित पार्टी कार्यालय से जुलूस डाक बंगला चौराहा होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय छज्जू बाग तक जाना है। वहां जिलाधिकारी के माध्यम से मांगों का मेमोरेंडम केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी इसमें भाग लेंगे।

पुलिस ने रोका तो झड़प हो सकती है
19 जुलाई को RJD ने महंगाई के मुद्दे पर जो जुलूस निकाला था उसे इनकम टैक्स चौराहे के पास पुलिस ने रोक दिया था। इस बार RJD के युवा कार्यकर्ता आगे बढ़ते हुए जिलाधिकारी ऑफिस तक पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे। पुलिस ने अगर रोका तो झड़प भी हो सकती है।

अगर रोका गया तो राजद के कार्यकर्ता यह तर्क देंगे कि शुक्रवार को JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पटना पहुंचने पर उनके जुलूस को एयरपोर्ट से वीरचंद पटेल पथ तक जाने की अनुमति क्यों दी गई। पुलिस द्वारा आम लोगों के ट्रैफिक रास्ते क्यों बदले गए, क्या उनके लिए कोरोना प्रोटोकॉल नहीं था?

तेजस्वी ने किया लोगों से एकजुट होने का आह्वान
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस प्रदर्शन को लेकर कहा है कि हम सामाजिक न्याय के लिए संघर्षों और इंसाफ के मूल्यों के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने लोगों का आह्वान किया है कि आइए हम सब एकजुट होकर एक समतापूर्ण और विकसित समाज के लिए लड़ें। यह सबों के उत्थान और भविष्य से जुड़ा मसला है।

जातीय जनगणना देश के विकास और समाज के वंचित और उपेक्षित समूहों के उत्थान के लिए अति जरूरी है। उन्होंने नारा दिया है- करे के बा... लड़े के बा... जीते के बा..।

खबरें और भी हैं...