पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Physical Teacher Angry On Education Minister; Physical Teacher Employment In Bihar; Bihar Teacher Latest News

नियुक्ति नहीं होने से फिजिकल शिक्षकों में नाराजगी:शिक्षा मंत्री ने धैर्य रखने को कहा तो संघ ने कहा- हाईकोर्ट का आदेश है; हमारा सब्र अब टूट रहा, एक दिन पहले हुआ था लाठीचार्ज

पटना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा मंत्री, विजय चौधरी। - Dainik Bhaskar
शिक्षा मंत्री, विजय चौधरी।

फिजिकल टीचर अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज और धरना-प्रदर्शन के बाद शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने उन्हें धैर्य रखने को कहा। इसके बावजूद नियुक्ति नहीं किए जाने पर बिहार राज्य शारीरिक शिक्षा संघ में नाराजगी है। संघ के सचिव चंदन द्विवेदी ने कहा कि शिक्षकों पर लाठी चलाना अमानवीय और अनैतिक दोनों ही है। हक को मांगने के लिए हर कोई अपनी राज्य सरकार या जनप्रतिनिधि के पास जा सकता है। यह डेमोक्रेटिक राइट है फिर भी अभ्यर्थियों ने इतना सहन किया।

दो साल होने जा रहा है कितना धैर्य धारण करें

शारीरिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शशिकांत पांडेय ने कहा कि शिक्षा मंत्री द्वारा बयान दिया गया कि बहुत जल्द फिजिकल टीचर पर निर्णय लिया जाएगा, धैर्य बनाए रखें। पाण्डेय ने कहा कि आखिर और कितने दिन धैर्य रखें? हमारा सब्र टूट रहा है। कितने दिन बेरोजगारी का दंश झेलते रहें?

उन्होंने कहा कि जब परीक्षा हो चुकी, उसका परिणाम घोषित हो चुका और सीट का निर्णय हो चुका, पेमेंट का निर्णय हो चुका, तब आखिर किस चीज का इंतजार सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि लगभग 2 साल होने जा रहा है, यह बताने का कष्ट शिक्षा मंत्री करें कि आखिर और कितने साल धैर्य धारण करना पड़ेगा।

चार सप्ताह के अंदर डेडलाइन बताएं, नहीं तो उग्र आंदोलन

उन्होंने यह भी कहा कि एक डेडलाइन निश्चित करते हुए बताएं कि कब तक आप सभी को नियुक्ति पत्र प्रदान कर देंगे। हाईकोर्ट ने सरकार को 2 हफ्ते में बहाली प्रक्रिया शुरू करने और 4 हफ्ते में रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है, लेकिन इसकी अवमानना की जा रही है। सरकार द्वारा यह 4 हफ्ते में डेडलाइन नहीं बताई जाती है तो उग्र आंदोलन करेंगे।

खबरें और भी हैं...