पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की गिरफ्त में हार्डकोर नक्सली:औरंगाबाद पुलिस ने नक्सली शिव भुंइया को किया गिरफ्तार, जिले के कई थानों में FIR दर्ज

औरंगाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शिव भुंइया। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शिव भुंइया।

औरंगाबाद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कई नक्सली मामलों में दर्ज एक हार्डकोर नक्सली शिव भुंइया को अंबा पुलिस ने संडा बाजार से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली पर विस्फोटक सामान का सप्लाई करने और पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। आरोपी के खिलाफ दर्जनों मामले अलग-अलग जिलों में दर्ज हैं।

सूचना के बाद गिरफ्तार करने की बनी थी प्लानिंग

पुलिस में प्रेस कॉफ्रेंस कर एएसपी अभियान ने इसकी सूचना दी है। एएसपी अभियान ने बताया की गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली शिव भुंईया ढिबरा थाना क्षेत्र के दुलारे गांव का रहने वाला है, जो कई विभिन्न नक्सली कांडों मे फरार चल रहा था। सूचना मिली कि गिरफ्तार नक्सली शिव भुईया पलामू जिला के हरिहरगंज के जहाना गांव अपना ससुराल हमेशा आता रहता था। तभी से उसकी गिरफ्तारी को लेकर रणनीति बनाए जाने लगी।

पुलिस ने बढ़ा दी थी पेट्रोलिंग

नक्सली शिव भुंईया अपने ससुराल जहाना से औरंगाबाद के दुलारे आ रहा था ,इसकी सूचना मिलते ही अंबा और ढिबरा थाने के थानाध्यक्ष के नेतृत्व में दो अलग अलग टीम तैयार कर संडा बाजार एवं दुलारे व उसके आस पास गश्ती बढ़ाई गई। जिसके बाद संडा बाजार से शिव भुईया को गिरफ्तार किया गया। एएसपी अभियान ने बताया की गिरफ्तार नक्सली से नक्सली वारदातों की सूचना झारखंड से भी इक्कठा की जा रही है।

प्रखंड कार्यालय उड़ाने के मामले में भी आरोपी
गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली शिव भुंईया पर वर्ष 2009 मे देव प्रखंड कार्यालय सहित कई जगहों पर विस्फोटक पदार्थ की सप्लाई करने का आरोप था। साथ ही पब्लिक पॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने सहित आधा दर्जन से अधिक नक्सली मामलों में कई थानो में केस दर्ज है । पुलिस की इस बड़ी कामयाबी पर इस मिशन में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

खबरें और भी हैं...