• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Police Sleeping During Duty In Muzaffarpur; Muzaffarpur Ahiyapur Police Officer; Bihar Police Latest News

सो रही है पुलिस, एक्टिव हैं अपराधी:मुजफ्फरपुर में हाइवे किनारे वैन में सोती है पुलिस, अहियापुर थाने के सो रहे पुलिस अफसर की तस्वीर वायरल

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाड़ी में सोते दिखे पुलिस अफसर। - Dainik Bhaskar
गाड़ी में सोते दिखे पुलिस अफसर।

एक तरफ पुलिस के सीनियर अफसर अपराध नियंत्रण को लेकर हर दिन नई-नई रणनीति तैयार करते हैं तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी पदाधिकारी भी हैं जिन्हें इन सब बातों से कोई मतलब नहीं है। जिले का अहियापुर थाना हमेशा सुर्खियों में रहा है। अब ताज़ा मामला सामने आया है, जिसमें अहियापुर थाने के एक पदाधिकारी गश्ती के दौरान वाहन में खर्राटे ले रहे हैं।

हाइवे पर किनारे सरकारी वाहन खड़ी कर वे सो रहे हैं। साथ मे चालक भी चैन की नींद ले रहा है। वे इस बात से बेखबर हैं कि कहीं कोई उनकी तस्वीर न खींच ले। हुआ भी वही। किसी राहगीर ने उनकी तीन-चार तस्वीर खींच ली और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अब सबसे बड़ा सवाल उठता है क् ऐसे में कैसे अपराध नियंत्रण करेंगे।

ड्राइवर के साथ पुलिस अफसर भी नींद में।
ड्राइवर के साथ पुलिस अफसर भी नींद में।

GPS तो लगा, अब CCTV लगाने की ज़रूरत
पुलिस के सभी सरकारी वाहनों में GPS लगा दिया गया है, ताकि इनका लोकेशन पता लग सके, लेकिन इन्हें देखने की व्यवस्था नहीं है कि ये क्षेत्र में क्या करते हैं। अब इसके लिए वाहनों में CCTV भी लगाने की आवश्यकता है। तभी इनकी सच्चाई सामने आएगी। ये गश्ती के लिए निकलते तो हैं, लेकिन कहीं हाइवे किनारे वाहन खड़ी कर आराम से नींद लेते हैं।

अहियापुर थाने की पुलिस।
अहियापुर थाने की पुलिस।

अक्सर देखने को मिलता है ये दृश्य
जिले में अक्सर ये दृश्य देखने को मिल जाता है। खासकर रात वाले गश्ती में। नाईट गश्ती में तैनात पदाधिकारी सोते हुए ही अक्सर नज़र आते हैं, इसलिए हाल के दिनों में चोरी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। अब देखने वाली बात होगी की वायरल तस्वीर पर वरीय पुलिस पदाधिकारी की नज़र कब पड़ती है और कब ऐसे लापरवाह पदाधिकारी पर कार्रवाई होती है।

खबरें और भी हैं...