• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Police Sub Inspector In Ara Bhojpur Sings Bollywood Songs During Lockdown To Keep People In Home

गाकर दे रहे घर में रहने की सीख:'आदमी मुसाफिर है' और 'जिंदगी इम्तिहान लेती है...' गाने गाकर भोजपुर पुलिस लोगों को जिंदगी की कीमत बता रही

आरा5 महीने पहले
लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने निकले पुलिसवाले के इस काम की चौतरफा तारीफ़ हो रही है।

भोजपुर पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रखने के लिए अनोखी पहल की है। पुलिस अब सडकों पर घूम-घूम कर ऐसे गाने गा रही है, जिससे लोगों को जिंदगी की अहमियत समझ आए। ऐसा ही नजारा आज शहर में देखने को मिला। नगर थाने के सब इंस्पेक्टर दिलीप कुमार निराला सड़क पर गाने गाकर लोगों को समझाते हुए दिख रहे हैं।

आदमी मुसाफिर है, आता है...जाता है

बॉलीवुड का यह बेहद चर्चित गाना गाते हुए सब इंस्पेक्टर दिलीप कुमार निराला जब सड़क पर निकले तो उनका मकसद कुछ और था। मकसद लोगों को बताना था कि कोरोना काल में थोड़ी भी चूक आपके परिजनों के लिए दुःख भरी याद बन सकती है। इसलिए लॉकडाउन का पालन करें और घर पर ही रहें। इसके साथ ही वह एक और बेहद मशहूर गीत 'जिंदगी इम्तिहान लेती है...' गाते हुए भी दिख रहे हैं। इस गाने का संदेश है कि यह सभी के लिए मुश्किल वक्त है। मानवता के लिए परीक्षा की घड़ी है। संयम ही बचाव है। इसलिए सरकार के निर्देशों का पालन करें।

इस अंदाज के लिए दिलीप की हो रही तारीफ

दिलीप कुमार निराला वैसे तो कड़क अंदाज के पुलिसवाले के तौर पर जाने जाते हैं। लेकिन लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने निकले दिलीप के इस काम की चौतरफा तारीफ हो रही है। बिहार में बीते 5 मई से लागू लॉकडाउन ढिलाई भोजपुर में देखी जा रही थी। लोग कोरोना को ताक पर रख कर बाजारों में भीड़ लगा रहे है। इसके बाद कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू कर्फ्यू के बीच भोजपुर पुलिस द्वारा इस अनूठी पहल की शुरुआत की गई है।

खबरें और भी हैं...