विजय राघव मंदिर में दो मूर्तियां की प्राण प्रतिष्ठा:शिव-पार्वती और कृष्ण-राधा की मूर्ति की साज सज्जा देखते बन रही, आज शाम भव्य भंडारा का आयोजन

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विजय राघव मंदिर में शि्व पार्वती और राधा कृष्ण की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा व खूबसूरत साज- सज्जा - Dainik Bhaskar
विजय राघव मंदिर में शि्व पार्वती और राधा कृष्ण की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा व खूबसूरत साज- सज्जा

पटना के केशरी नगर स्थित विजय राघव मंदिर से 5 मई को सुबह 7.00 बजे जल कलश और भव्य शोभा यात्रा के साथ भव्य आयोजन शुरू हुआ। शनिवार को मंदिर के प्रथम तल पर शिव पार्वती और राधा कृष्ण की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। ये दोनों खूबसूरत मूर्तियां सफेद संगमरमर पत्थर से बनी हैं जिसे बनारस के कारीगरों ने तैयार किया है। दोनों मूर्तियां की खूबसूरत साज सज्जा देखते बन रही है।

मंदिर के व्यवस्थापक संजय तिवारी ने बताया कि 5 मई से पंचांग पूजन और वेदी पूजन की शुरुआत हुई। यह कार्यक्रम धूमधाम के साथ मनाया गया। चौथे दिन 24 घंटे का अष्टजाम किया गया। 8 मई को भव्य भंडारा का आयोजन विजय राघव मंदिर मंदिर परिसर में ही रखा गया है। इसमें बड़ी संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण करने आएंगे। शनिवार को भक्तों के बीच खीर का प्रसाद वितरित किया गया।

ईश्वर भक्ति से सुख, समृद्धि और शांति

आर्चाय राजीव रंजन मिश्रा ने अपने प्रवचन में बताया कि भगवान ने हर काल में अवतार लेकर अपनी लीला दिखाते हैं। इसलिए उनकी भक्ति से सुख, समृद्धि और शांति आती है। जगत को चलाने वाले शिव-पार्वती-गणेश सहित कृष्ण और राधा की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद आम लोगों द्वारा इनका पूजन शुरू हो गया। मंदिर के व्यवस्थापक पंडित संजय कुमार तिवारी ने बताया कि भंडारा के आयोजन में विधायक संजीव चौरसिया सहित कई महत्वपूर्ण लोग शामिल होंगे। खास और आम सभी लोगों को रविवार की शाम 7 बजे पूड़ी, सब्जी, बुंदिया का प्रसाद खिलाया जाएगा।