जलजमाव को लेकर दानापुर में बवाल:लोगों ने पटना-दानापुर मार्ग को किया जाम, ट्यूब जलाकर प्रदर्शन, लोग बोले- जलजमाव की वजह से घर से निकलना भी हुआ मुश्किल

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने किया प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
लोगों ने किया प्रदर्शन।

पटना के दानापुर में नासरीगंज के लोगों ने जलजमाव को लेकर जमकर प्रदर्शन किया । टायर ट्यूब जलाकर लोगों ने दानापुर दीघा मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया । प्रदर्शन कर रहे लोग शासन प्रशासन के खिलाफ नारे लगा रहे थे । प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि पिछले कई महीनों से नासरीगंज के कई मोहल्लों में जलजमाव ने विकराल रूप ले लिया है । इससे लोगों की दिनचर्या ही बदल गई है । लोगों ने बताया कि जलजमाव के कारण नासरीगंज मोहल्ले के लोग होम रेस्ट होकर रह गए हैं ।

दोनों तरफ गाड़ियों की कतार

जलजमाव के कारण महिलाओं को मार्केटिंग करने , बच्चों को स्कूल जाने सहित लोगों को आने जाने में दो से 3 सीट पानी में घुस कर आना-जाना पड़ रहा है । इसे लेकर लोगों ने कई बार प्रशासन को इस ओर ध्यान आकृष्ट कराने की कोशिश की है इसके बावजूद भी जलजमाव से लोगों को निजात नहीं मिल पाया है । सड़क जाम के कारण दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लंबी कतारें लग गई ।

लोगों ने घंटों तक सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया । इस बात को लेकर स्थानीय विधायक रीत लाल यादव ने कहा कि लोगों की समस्या से निजात के लिए उन्होंने दानापुर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को फोन करके तत्काल जल निकासी की वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया है ।

स्थाई समाधान की मांग

सरकार से मांग करते हुए इसके लिए स्थाई समाधान निकालने की बात कही है । स्थानीय विधायक का मानना है कि जलजमाव के कारण मोहल्ले में कई तरह की बीमारियों के पनपने की आशंका भी उत्पन्न हो गई है । इसके लिए जल्द ही वे नगर परिषद में कार्यपालक पदाधिकारी के साथ बैठकर एक मीटिंग करके लोगों की समस्या से निजात पाने के लिए रणनीति बनाएंगे ।

स्थानीय लोगों का यह मानना है कि जलजमाव के कारण दानापुर का नासरीगंज , मिथिला कॉलोनी , पंचशील नगर , बाजार समिति , दाउदपुर बगीचा , झाखरी महादेव सहित कई मोहल्ले टापू में तब्दील हो गए हैं । सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि अगर इसका निदान जल्द से जल्द नहीं निकला तो वे दानापुर में बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे।

खबरें और भी हैं...