पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार:पूर्णिया के आईजी विनोद कुमार का निधन; 16 अक्टूबर को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, एम्स में भर्ती थे

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
59 वर्षीय विनोद कुमार बीते साल अगस्त में पूर्णिया रेंज के आईजी बने थे।
  • विनोद कुमार डाइबिटीज पीड़ित भी थे. शनिवार की अहले सुबह एम्स में भर्ती हुए थे
  • बिहार पुलिस के किसी बड़े अधिकारी की कोरोना से मौत का पहला मामला है

कोरोना पीड़ित पूर्णिया के आईजी विनोद कुमार का पटना एम्स में निधन हो गया है। बिहार में पहली बार पुलिस विभाग के किसी बड़े अधिकारी की मौत कोरोना से हुई है। विनोद कुमार को शनिवार की सुबह करीब तीन बजे एम्स में भर्ती किया गया था। वे डाइबिटीज से भी पीड़ित थे। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। रात 11 बजे उनकी मौत हो गई। 59 वर्षीय विनोद कुमार 20 अगस्त 2019 को पूर्णिया रेंज के आईजी बने थे। उन्होंने बिहार पुलिस सर्विस के तहत जॉइन किया था। 2011 में आईपीएस बनाए गए। इन्हें आईपीएस का 2001 बैच मिला था।

चुनावी हलचल के बीच बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का मामला

चुनाव की हलचल के बीच बढ़ता कोरोना संक्रमण का मामला स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चिंता की बात है। संक्रमण बढ़ने की रफ्तार पटना में सबसे अधिक है जो शुभ संकेत नहीं है। अब तक कई नेताओं की संक्रमण से मौत हो चुकी है और कई की हालत गंभीर है। बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत की हाल में ही कोविड संक्रमण से मौत हुई है। इससे पहले भाजपा नेता और मंत्री विनोद सिंह की मौत हो गई थी। विनोद सिंह कोरोना से स्वस्थ हो गए, लेकिन बाद में ब्रेन हेमरेज हो गया था। गया के जदयू सांसद विजय मांझी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है।

राज्य में 1173 नए केस

राज्य में एक बार फिर कोरोना जांच ने रफ्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटे में 120713 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 1173 नए संक्रमित मिले। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 203060 हो गई है। लेकिन, इसमें से 191515 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 10554 ही रह गई है। एक सप्ताह पहले सैंपल जांच की संख्या कभी एक लाख तो कभी 98 हजार पर आ गई थी।

कोरोना की गाइडलाइन

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। घर से बाहर निकलने पर मास्क का हर हाल में इस्तेमाल करना है। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना है, या फिर घर में हैं तो साबुन से हाथ धुलना है। सर्दी खांसी या बुखार होने पर तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें