पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Pushpam Priya Becomes The Plurals Party Candidate For Bankipur Assembly In Bihar Assembly Election 2020

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुष्पम को मिला 'प्लूरल्स':अभी तक 'निर्दलीय' पुष्पम प्रिया को मिली पार्टी, बन गईं 'प्लूरल्स' की उम्मीदवार; रजिस्ट्रेशन में देरी से अटक गई थी बात

पटनाएक महीने पहलेलेखक: मनीष मिश्रा
  • कॉपी लिंक
निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर पुष्पम प्रिया को 'द प्लूरल्स पार्टी' का उम्मीदवार बताया गया है।
  • पुष्पम प्रिया के निर्दलीय उम्मीदवार होने की खबर सबसे पहले भास्कर ने दी थी
  • पार्टी रजिस्ट्रेशन में देरी से जिला निर्वाचन की सूची में बन गई थीं निर्दलीय उम्मीदवार

पटना । पार्टी रजिस्ट्रेशन में देरी से पुष्पम प्रिया जिला निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की सूची में निर्दलीय उम्मीदवार हो गई थीं। भारत निर्वाचन आयोग के साफ्टवेयर में नाम अपलोड होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने पुष्पम प्रिया को 'द प्लुरल्स पार्टी' का उम्मीदवार बताया है। भास्कर डिजिटल ने सबसे पहले यह खबर दी थी जिसके बाद अखबारों में भी पुष्पम के निर्दलीय उम्मीदवार होने की खबरें आईं। भास्कर डिजिटल ने जिला प्रशासन की सूची के आधार पर खबर ब्रेक किया था। अब जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि तकनीकी कारण से ऐसा होता है लेकिन जब साफ्टवेयर से अपडेट होता है तो सूची में भी सुधार कर दिया जाता है।

बांकीपुर में उलटफेर: 'प्लूरल्स' उम्मीदवार नहीं, निर्दलीय हो गईं पुष्पम

इनकोर साफ्टवेयर से हुई समस्या

भारत निर्वाचन आयोग का पूरा लेखा जोखा इनकोर साफ्टवेयर पर होता है। इसमें पूरे देश के निर्वाचितों के साथ चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों का डेटा फीड होता है। पुष्पम प्रिया को 13 अक्टूबर को 'द प्लुरल्स पार्टी' को भारत चुनाव आयोग ने पार्टी का रजिस्ट्रेशन दिया था। पार्टी का रजिस्ट्रेशन देरी से किया गया और फिर इसी बीच पुष्पम ने नामांकन किया। निर्वाचन कार्य में लगे तकनीकी जानकारों का कहना है कि इनकोर साफ्टवेयर में पार्टी के रजिस्ट्रेशन का अपडेट देर से होने की वजह से ऐसा हुआ होगा। लेकिन जब साफ्टवेयर पर डाटा अपडेट हुआ तो पुष्पम के नाम के आगे से निर्दलीय उम्मीदवार की जगह 'द प्लुरल्स पार्टी' का उम्मीदवार बताया गया। जिला निर्वाचन कार्यालय में चुनाव से लेकर नामांकन में लगे अफसरों का कहना है कि तकनीकी कारण से ऐसा हुआ है जो अब सही हो गया है।

नामांकन से लेकर चुनाव परिणाम तक का डेटा इनकोर पर

निर्वाचन में लगे तकनीकी जानकारों का कहना है कि भारत निर्वाचन आयोग का पूरा डेटा इनकोर साफ्टवेयर पर होता है। इसमें नामांकन से लेकर चुनाव तक का पूरा लेखा-जोखा होता है। इसमें नामांकन से लेकर चुनाव परिणाम तक सभी हारे और जीते प्रत्याशियों का डेटा होता है। साफ्टवेयर से पूरे देश में चुनाव और चुनाव के बाद भी काम होता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें