पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Rabri Devi And Tejaswi Yadav Going To Ranchi To See Lalu Yadav From The Chartered Plane

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चार्टर्ड प्लेन से लालू परिवार रांची पहुंचा:लालू प्रसाद को देखने तेजस्वी-तेजप्रताप मां राबड़ी देवी के साथ रांची के लिए निकले; मीसा पहले पहुंच गईं अस्पताल

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव चार्टर्ड प्लेन से लालू यादव को देखने रांची निकल रहे हैं। - Dainik Bhaskar
राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव चार्टर्ड प्लेन से लालू यादव को देखने रांची निकल रहे हैं।
  • मीसा भारती शुक्रवार की सुबह ही पहुंच गई थी रिम्स
  • RJD का कार्यक्रम भी अचानक से स्थगित कर दिया गया

लालू की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें देखने के लिए तेजस्वी यादव चार्टर्ड प्लेन से शाम 5:24 बजे रांची के लिए रवाना हुए। तेजस्वी-तेजप्रताप के साथ मां राबड़ी देवी और लालू परिवार के करीबी संजय यादव और रमीज नेमत भी साथ रवाना हुए। ये लोग 6:16 बजे रांची पहुंच गये। लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती पहले ही रांची के रिम्स अस्पताल पहुंच गई हैं। इधर, शुक्रवार को राजद की होने वाली बैठक भी अचानक से स्थगित कर दी गई है।

मीसा के साथ राबड़ी देवी रांची नहीं गई हैं। बाद में अचानक से तेजस्वी यादव के रांची जाकर लालू यादव को देखने का प्लान बना। शुक्रवार को 10 बजे के बाद चार्टर्ड प्लेन से जाने की योजना बनी। अभी यह तय नहीं हुआ है कि तेजस्वी और राबड़ी देवी उसी चार्टर्ड प्लेन से वापस लौटेंगी या वहीं रह जाएंगी। वैसे भी यह सब मौसम पर निर्भर करेगा। रात में अगर विजिबिलिटी ठीक रही तो ऐसा हो सकता है।

राजद चीफ लालू को सांस लेने में तकलीफ, कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई

रांची के लिए नहीं है सीधी फ्लाइट

रांची के लिए कोई भी सीधी फ्लाइट नहीं है। यहां से कोलकाता होकर ही रांची जाया जा सकता है। इसके अलावा फिर सड़क मार्ग है, जिससे रांची पहुंचने में अधिक समय लग सकता है। ऐसे में राबड़ी और तेजस्वी को लालू यादव से मिलने के चार्टर्ड प्लेन की आवश्यकता पड़ी है। दिल्ली का रूट बंद है और राबड़ी सड़क मार्ग से इतनी लंबी यात्रा नहीं कर सकती है। इस कारण से भी चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था करनी पड़ रही है।

गुरुवार शाम अचानक बिगड़ी थी तबीयत

लालू प्रसाद की तबीयत गुरुवार शाम अचानक बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है। निमोनिया के लक्षण भी नजर आ रहे हैं। रांची के रिम्स में लालू की कोरोना की जांच के लिए एंटीजन टेस्ट भी कराया गया, जो निगेटिव आया। उनकी दाईं किडनी में स्टाेन है और प्राेस्टेट की समस्या है, जिसकी दवा दी जा रही है। हालांकि, रिम्स के डॉक्टरों ने कहा कि उनकी किडनी कमजोर जरूर है, लेकिन उनकी हालत बिगड़ नहीं रही है।

जेल अधिकारी मिलने देंगे तो जल्द ही होगी मुलाकात

लालू यादव को देखने रांची जाने से पहले बेटे तेजस्वी ने मीडिया को बताया कि आज लालू जी की हाई डिफिसिनेशन सिटी स्कैन सहित कई तरह की जांच हुई है। कोरोना जांच भी हुई, जो निगेटिव आई। उन्होंने बताया कि लालू जी को मल्टीपल डिजीज के कारण सांस लेने में दिक्कत हुई है। उनके हार्ट का वल्व चेंज हुआ था। ब्लड शुगर पेसेंट हैं, किडनी 25 प्रतिशत काम कर रही है, लंग्स में थोड़ा पानी है। मैं अपनी मामता और भाई के साथ उनसे मिलने रांची जा रहा हूं। कामना करते हैं कि जल्द से जल्द उनकी सेहत में सुधार हो। यह पूछने पर कि क्या आज ही उनसे आपलोगों की मुलाकात होगी, इस पर उन्होंने कहा कि जेल मैनुअल के अनुसार जेल अधिकारी के हाथ में है कि वे विशेष परिस्थिति में परिवार के लोगों को उनसे मिलने दें। जा रहे हैं तो जल्द से जल्द मिलना चाहेंगे। टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद पूरी स्थिति का पता चल पाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें