पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Rahul Gandhi Bihar Election Rally Schedule Latest News Update: Congress Leader Rallies Beginning With Sasaram Buxar

बिहार चुनाव में कांग्रेस:राहुल गांधी 23 अक्टूबर से चुनावी रैलियां करेंगे; हर दिन होंगी 6 सभाएं, सासाराम-बक्सर से होगी शुरुआत

पटना8 महीने पहलेलेखक: मनीष मिश्रा
  • कॉपी लिंक
राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर दिल्ली से लेकर पटना तक तैयारी चल रही है। - Dainik Bhaskar
राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर दिल्ली से लेकर पटना तक तैयारी चल रही है।
  • यूपी के रास्ते बिहार में चुनाव प्रचार के लिए राहुल का बन रहा कार्यक्रम
  • प्रथम चरण के मतदान से ठीक पहले बिहार में होगा लगातार हवाई दौरा

राहुल गांधी बाबा विश्वनाथ की नगरी से सम्राट अशोक की धरती पर चुनावी शंखनाद करने आ रहे हैं। सासाराम में पहली चुनावी सभा के बाद वे कांग्रेस के कई बड़े उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। दिल्ली से लेकर पटना तक राहुल के कार्यक्रम को लेकर तैयारी चल रही है। राहुल का पूरा दौरा हवाई होगा। एक दिन में आधा दर्जन स्थानों पर उनका हेलीकॉप्टर लैंड करेगा। कांग्रेस के बड़े नेताओं की मानें तो राहुल 23 अक्टूबर के बाद प्रतिदिन आधा दर्जन से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में हवाई दौरा करेंगे।

महत्वपूर्ण सीटों पर राहुल के साथ ही सोनिया और प्रियंका की चुनावी सभाओं का कार्यक्रम भी रखा जा रहा है।
महत्वपूर्ण सीटों पर राहुल के साथ ही सोनिया और प्रियंका की चुनावी सभाओं का कार्यक्रम भी रखा जा रहा है।

नेताओं की शुरू हो गई है तैयारी

राहुल गांधी का जो कार्यक्रम तैयार हो रहा है। उसके अनुसार वह बनारस से सासाराम, बक्सर के क्षेत्र में प्रवेश करेंगे। इस क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी कई सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि बनारस से राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से सासाराम पहुंचेंगे। इस क्षेत्र में राजपुर, मोहनिया में बड़ा कार्यक्रम कर सकते हैं। औरंगाबाद, गया और भागलपुर में भी राहुल के बड़े प्रोग्राम हैं।

टाइम मैनेजमेंट पर मंथन

राहुल के कार्यक्रम में कैसे टाइम मैनेजमेंट किया जाए, इसे लेकर मंथन चल रहा है। राहुल के कार्यक्रम के पूर्व ही कांग्रेस के बड़े नेताओं की केंद्रीय टीम बिहार में कैंप करेगी। गुरुवार से ही पटना में कांग्रेस चुनावी माहौल तैयार करने में जुट जाएगी। बुधवार को बिहार कांग्रेस कार्यालय में तो कुछ खास हलचल नहीं रही, लेकिन केंद्रीय कमेटी में बिहार चुनाव को लेकर लगातार अपडेट मांगा जा रहा था।

स्टार प्रचारकों के मिनट टू मिनट कार्यक्रमों की भी खाका खींचने का काम पटना से लेकर दिल्ली तक किया जा रहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि जितने भी बड़े नेता या प्रतिष्ठा वाली सीट है वहां राहुल, सोनिया और प्रियंका का कार्यक्रम रखा जा रहा है। इसके लिए टाइम मैनेजमेंट का गणित सेट किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...