पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Raid 3 Bases Of Excise Inspector, Got Property Worth Crores; School Also In The Mountainous Area Of Patna

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आय से अधिक संपत्ति:एक्साइज इंस्पेक्टर के 3 ठिकानों पर छापे, करोड़ों की संपत्ति मिली; पटना के पहाड़ी इलाके में स्कूल भी

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजधानी के पहाड़ी में ढाई बीघा जमीन पर चल रहा बहुमंजिला स्कूल

नाम-निरंजन कुमार। पेशा-उत्पाद निरीक्षक। संपत्ति-अकूत! आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने मंगलवार को मोहनिया में तैनात उत्पाद निरीक्षक के ठिकानों पर छापा मारा। निरंजन का पटना के पहाड़ी इलाके में स्कूल भी है। दी नोबिली मिशन पब्लिक स्कूल। जब विजिलेंस ने स्कूल और जमीन का आकलन शुरू किया तो पता चला कि स्कूल की बिल्डिंग 2 बीघा, 12 कट्‌ठा और छह धुर में बनी है।

वह भी पांच तल्ला। इसकी कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। स्कूल की सचिव निरंजन की पत्नी हैं। जब्त दस्तावेज के अनुसार जमीन उत्पाद निरीक्षक की व और मां के नाम पर है। इसके अलावा भी जमीन के 15 डीड का पता चला है। यह कार्रवाई पटना में पहाड़ी पर स्थित स्कूल और आवास के अलावा महेन्द्रू स्थित घर और मोहनिया स्थित किराए के मकान पर की गई।

तीन बसें, 10 लाख के जेवर, दो बैंक लॉकर भी जब्त
स्कूल के एक फ्लोर पर ही उत्पाद निरीक्षक का परिवार भी रहता है। विजिलेंस ने स्कूल स्थित आवास से करीब 10 लाख के जेवर, दो बैंक लॉकर, 53 हजार कैश के अलावा दो लाइसेंसी राइफल और एक बंदूक जब्त की। इसके अलावा तीन बड़ी बसें, 5 छोटी गाड़ियां और पांच बाइक भी मिली है। विजिलेंस के डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। विजिलेंस सूत्रों के अनुसार मोहनिया के हनुमाननगर स्थित किराए के मकान में भी सर्च किया है। हालांकि जांच में वहां से कुछ हाथ नहीं लगा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें