पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Raids At Bihar BJP Raxaul Candidate Pramod Sinha Brother Houses In Nepal Birgunj

छापेमारी:भाजपा उम्मीदवार के भाई के घर से 11 कराेड़ का 23 किलो सोना और दो किलो चांदी बरामद

रक्सौल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद सोना।
  • बिहार चुनाव में रक्सौल से उम्मीदवार हैं प्रमोद सिन्हा, उनके भाई के नेपाल के बीरगंज स्थित घर में हुई छापेमारी
  • बरामद सोने की कीमत करीब 11 करोड़ रुपए है, मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है

भारतीय जनता पार्टी के नेता और रक्सौल से विधानसभा के उम्मीदवार प्रमोद सिन्हा के भाई के घर पुलिस ने छापेमारी की है। शनिवार को हुए इस बड़ी कार्रवाई में पुलिस के हाथ करोड़ों रुपए का सोना और लाखों रुपए की चांदी लगी है। यह कार्रवाई भारतीय सीमा के अंदर नहीं हुई है।

दरअसल, यह पूरा मामला नेपाल का है। भाजपा उम्मीदवार प्रमोद सिन्हा के एक भाई अशोक सिन्हा पिछले कई सालों से नेपाल के बीरगंज में रह रहे हैं। अशोक सिन्हा के इसी ठिकाने पर आज एक गुप्त सूचना के तहत नेपाल पुलिस ने छापेमारी की। कई घंटों तक चली इस छापेमारी के दौरान घर के हर एक हिस्से को खंगाला गया। वहां से नेपाल पुलिस ने 23 किलो सोना और 2 किलो चांदी बरामद की है।

बरामद सोने की कीमत करीब 11 करोड़ रुपए है। अशोक सिन्हा के पास इतना सारा सोना और चांदी कहां से आई, इस बात की पड़ताल की जा रही है। उनसे इस मामले में पूछताछ भी की जा रही है। हालांकि इस मामले में अब तक किसी प्रकार की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। नेपाल पुलिस के पास किस तरह के इनपुट थे? उनकी टीम क्या खंगालने के लिए वहां पहुंची थी? अभी इस बारे में नेपाल पुलिस की तरफ से किसी प्रकार का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

बड़े पैमाने पर सोना और चांदी का मिलना, वो भी वैसे समय पर जब इंटरनेशनल बॉर्डर के इस पार बिहार विधानसभा का चुनाव होना है। इसका बिहार चुनाव से कोई कनेक्शन है या नहीं, यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। नेपाल में हुई कार्रवाई से बॉर्डर के इस पार खलबली मच गई है। अशोक सिन्हा भले ही कई सालों से नेपाल के बीरगंज में रह रहे हों, पर बॉर्डर के इस पार उनके भाई प्रमोद सिन्हा रक्सौल से भाजपा के उम्मीदवार हैं, वो चुनावी मैदान में खड़े हैं। इन दोनों के एक भाई जदयू के नेता भी रह चुके हैं। हालांकि उनका देहांत हो चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें