• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Reply To Shah Narendra Modi Will Be Wiped Out In 2024; Will Meet Sonia On Sunday

लालू बोले- बिहार में BJP साजिश रच रही है:शाह को जवाब- 2024 में नरेंद्र मोदी का सफाया हो जाएगा; रविवार को सोनिया से मिलेंगे

पटना4 महीने पहले

लालू प्रसाद यादव शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्ली जाने से पहले पटना एयरपोर्ट पर राजद सुप्रीमो ने कहा कि 2014 में देश से भाजपा का खात्मा हो जाएगा। कहा कि अमित शाह रिटायर हो चुके हैं। पूरे देश में भाजपा का सफाया होगा विपक्ष एकजुट होगा और अगली बार भाजपा सत्ता में नहीं आएगी। लालू प्रसाद अब पहले से काफी स्वस्थ नजर आए। वे पटना एयरपोर्ट पर कार से उतरे और पैदल चलकर अंदर तक गए।

नीतीश कुमार विश्वसनीय नेता, रविवार को हम दोनों सोनिया गांधी से मिलेंगे

दिल्ली पहुंचने पर लालू प्रसाद ने 2002 के गुजरात दंगों का जिक्र इशारों में करते हुए कहा कि जब गुजरात में शाह थे तब वहां जंगलराज नहीं था क्या? बिहार में अमित शाह के दौरे का कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में बिहार में भाजपा का सफाया हो जाएगा। शाह बेअसर साबित होंगे। जनता के ऊपर उनकी बातों का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। बिहार में भाजपा को सत्तारूढ़ करने का सपना पूरा करने के पहले ही वे रिटायर हो जाएंगे। बिहार में कमल खिलने का सपना पालने वाले पहले 2024 की चिंता करें 2024 में भाजपा दिल्ली की गद्दी से बाहर होने वाली है। लाल प्रसाद ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार विश्वसनीय नेता हैं। विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए उनके साथ रविवार को सोनिया गांधी से मिलेंगे।

सोनिया गांधी से कल मिलेंगे लालू

बता दें कि लालू प्रसाद 25 सितंबर यानी कल सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात करने वाले हैं। शाम छह बजे तीनों की मुलाकात होगी। तेजस्वी यादव भी साथ होंगे। एक तरफ केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के बड़े नेता अमित शाह बिहार का दौरा कर रहे हैं, दूसरी तरफ लालू-नीतीश और सोनिया की मुलाकात भाजपा विरोधी पार्टियों को एकजुट करने के लिए होगी। दोनों तरफ 2024 के चुनाव की तैयारी चल रही है। अमित शाह ने शुक्रवार को पूर्णिया से 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है।

अभी किडनी ट्रांसप्लांट होगा या नहीं डॉक्टर तय करेंगे

लालू प्रसाद को किडनी के इलाज के लिए सिंगापुर भी जाना है। वे काफी दिनों से किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं। इस वजह से उन्हें काफी कम मात्रा में नाप कर ही पानी पीना पड़ता है। इसके अलावा वे दर्जन भर अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त हैं। वे अभी किडनी डायलिसिस के मरीज नहीं है। सिंगापुर में उनका किडनी ट्रांसप्लांट होगा या दवा से ही उनका इलाज होता रहेगा यह डॉक्टर सभी तरह की जांच के बाद तय करेंगे। उन्हें सीबीआई कोर्ट से किडनी के इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति मिल चुकी है।

गंभीर रुप से बीमार होने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स ले जाया गया था

लालू प्रसाद 3 जुलाई को पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास में कमरे की सीढ़ी पर गिर पड़े थे जिसके बाद उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी। उन्हें 4 जुलाई को पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था और फिर एयर एंबुलेंस से 7 जुलाई को दिल्ली एम्स ले जाया गया था। उस समय उनके शुभचिंतक काफी डर गए थे।

एम्स में इलाज के बाद वे ठीक हुए और तेजस्वी यादव की सत्ता में उपमुख्यमंत्री बनने के बाद वापस बिहार आए थे। वे कुछ दिनों पहले राजद की ओर से आयोजित राज्य परिषद की बैठक में भी शामिल हुए थे और वहां भाषण भी किया था। सिंगापुर में उनकी बेटी रोहिणी आचार्या रहती हैं। इसलिए सिंगापुर में उन्हें इलाज में काफी सहूलियत होगी। सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट का सक्सेस रेशियो भी काफी अच्छा है। इसलिए समर्थ लोग किडनी ट्रांसप्लांट के लिए वहां जाते हैं।

पूर्णिया में अमित शाह के निशाने पर रहे लालू-नीतीश:गृहमंत्री बोले-नीतीश प्रधानमंत्री बनने के लिए RJD- कांग्रेस की गोद में बैठ गए

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पूर्णिया की सभा में 31 मिनट तक नीतीश और लालू पर बरसे। शुरुआत में नारों की धीमी आवाज पर उन्होंने कहा कि लालू के पेट में दर्द समझ में आता है, आप लोगों को क्या हुआ है। सीमांचल जिलों में आया हूं तो लालू और नीतीश के पेट में दर्द होने लगा है। वे कह रहे हैं कि झगड़ा करवाएंगे। मैं कहता हूं कि ये काम आप लोग करते हैं, मेरी जरूरत नहीं है।

अमित शाह ने 2024 के लोकसभा का खाका भी खींच दिया। उन्होंने कहा कि सीमांचल के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। यहां नरेंद्र मोदी की सरकार है। अपने भाषण में उन्होंने बिहार में जंगल राज लौटने पर सवाल किए। नीतीश कुमार के गठबंधन को तोड़ने को छुरा घोंपने पर घेरा। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए RJD और कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए। पूर्णिया में अमित शाह के भाषण की 5 बड़ी बातें और उनके मायने...

खबरें और भी हैं...