पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • RJD Leaders Remembers Raghuvansh Prasad Singh On His Birth Anniversary; Manjhi Attack On Tejpratap

लालू के लिए संकटमोचन थे रघुवंश बाबू:तेज प्रताप ने 'एक लोटा पानी' कहकर किया था अपमान, आज जयंती पर किया नमन; मांझी बोले- घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं ये

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रघुवंश प्रसाद सिंह को नमन करते हुए लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव। - Dainik Bhaskar
रघुवंश प्रसाद सिंह को नमन करते हुए लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव।

राजद के दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की जयंती के मौके पर उन्हें याद किया जा रहा है। राजद के अलावा अन्य पार्टियों के नेता भी रघुवंश बाबू को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जयंती पर भी सियासी दिग्गज आमने-सामने हो गए हैं। दरअसल, तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव ने पार्टी के दिग्गज नेता को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। तेज प्रताप ने रघुवंश बाबू की फोटो के आगे नमन करते हुए तस्वीर अपलोड की। इसके बाद पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने निशाना साध दिया। उन्होंने लालू के बड़े बेटे पर हमला बोलते हुए लिखा कि आज घड़ियाली आंसू बहाने वालों, एक लोटा पानी की क़ीमत आप लोग कभी नहीं समझ पाओगे”। साथ ही तंज कसते हुए कहा कि रघुवंश प्रसाद को जिंदगी में अपमानित किया गया। अब नमन कर रहे हैं।

रघुवंश प्रसाद सिंह के साथ तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)
रघुवंश प्रसाद सिंह के साथ तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

तेज प्रताप ने किया था अपमान

दरअसल, तेज प्रताप यादव ने नौ महीने पहले RJD के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को एक लोटा पानी कहा था। उस समय रघुवंश प्रसाद सिंह लालू परिवार से नाराज थे। उनकी नाराजगी पर कहा था कि यह हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं है। राजद समुद्र की तरह है। समुद्र से एक लोटा पानी चला भी जाता है तो वह खाली नहीं हो जाता। राजद एक परिवार की तरह है। परिवार में लोग नाराज होते हैं और मान भी जाते हैं। इस बात पर उस समय लालू यादव तेज प्रताप पर नाराज हुए थे और उन्हे रांची तलब भी किया था।

रघुवंश बाबू की जयंती पर तेजप्रताप यादव ने उनकी तस्वीर पर माला भी चढाया और उन्हें नमन भी किया। तेजप्रताप यादव ने इस मौके पर अपने सोशल मीडिया पर लिखा है कि समाजवाद के बरगद रूपी स्तंभ, एक खाँटी जननेता जो सदैव जनता के बीच उन्हीं के रूप में रहें एवं आधुनिक भारत के ग्रामीण अर्थव्यवस्था को नई दिशा देने वाले मनरेगा मैन आदरणीय रघुवंश प्रसाद सिंह जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। वहीं, वही, तेजप्रताप यादव के छोटे भाई और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि दी।

मांझी ने साधा निशाना

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक सदस्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री, वरिष्ठ समाजवादी नेता मनरेगा मैन आदरणीय रघुवंश बाबू जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन। इसके बाद बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी ने अपने सोशल मीडिया पर इन सभी को जबाब दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री,वरिष्ठ समाजवादी नेता मनरेगा मैन आदरणीय रघुवंश बाबू जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन। “आज घड़ियाली आंसू बहाने वालों,एक लोटा पानी की क़ीमत आप लोग कभी नहीं समझ पाओगे”

RJD के लिए संकटमोचन थे रघुवंश प्रसाद

RJD सुप्रीमो लालू यादव रघुवंश प्रसाद को संकटमोचन ब्रह्म बाबा कहते थे। 23 मई 2004 से 2009 तक वे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कैबिनेट में ग्रामीण विकास विभाग मंत्री रहे। इसी दौरान रोजगार गारंटी को लेकर मनरेगा स्किम की शुरुआत की थी। रघुवंश प्रसाद अपने अंतिम दिनों में RJD से नाराज चल रहे थे। 13 सितम्बर 2020 को उनका निधन दिल्ली के एम्स में हो गया था। उनके निधन के बाद उनके शव को RJD कार्यालय तक नही ले जाया गया था। उनके पुत्र सत्यप्रकाश सिंह ने बाद में JDU की सदस्यता ले ली।

खबरें और भी हैं...