RJD सांसद के मोदी सरकार से 8 सवाल:मनोज झा बोले- बेरोजगारी, महंगाई, काले किसान कानून की वापसी और पेगासस पर चर्चा क्यों नहीं ?

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मनोज झा, राजद सांसद। - Dainik Bhaskar
मनोज झा, राजद सांसद।

RJD ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार डेमोक्रेसी को म्यूजियम में ले जा रही है। संसद बेजान इमारत में तब्दील हो गई है। RJD के राज्य सभा सांसद मनोज झा ने सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार से कई सवाल भी पूछे हैं।

मनोज झा के सवाल

ओबीसी जैसे महत्वपूर्ण संवैधानिक संशोधन विधेयक के समय नरेन्द्र मोदी सदन को मौजूद नहीं होना चाहिए था या नहीं ? दूसरा सवाल पूछा है कि इसके लिए एवरेज टाइम कितना लगाया ? तीसरा सवाल पूछा- किसी भी बिल को सेलेक्ट कमेटी में क्यों नहीं भेजते, लेजिस्लेटिव सक्रूटनी के लिए? किसके दबाव में काम कर रहे। चौथा सवाल पूछा है- ऑर्डिनेंस की आप झड़ी लगा देते हैं और बाद में कहते हैं कि इसे विधेयक बनाना होगा। संसदीय रवायतों का क्यों नुकसान कर रहे हैं ? संसद की नींव को क्यों कमजोर कर रहे हैं?

क्या इन सवालों का जवाब देगी केंद्र सरकार

मनोज झा ने पांचवा सवाल पूछा है कि प्रधानमंत्री ने बीते 5 साल में एक भी सवाल का जवाब क्यों नहीं दिया ? छठा सवाल है कि डिप्टी स्पीकर लोकसभा में क्यों नहीं बना रहे ? सांतवा सवाल पूछा- पूरे विपक्ष को बेरोजगारी, महंगाई, काले किसान कानून की वापसी और पेगासस पर चर्चा क्यों नहीं करने दिया? लोग परेशान और बदहाल हैं। लेकिन संसद को आपने बेजान इमारत में तब्दील कर दिया।

अंतिम और आठवां सवाल मनोज झा ने पूछा कि आठों मंत्री महोदय संसद को सुचारू ढ़ंग से चलाने की जवाबदेही किसकी है? इसके लिए 52 से अब तक के डिबेट को पढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को सरकार म्यूजिम में ले जा रही है। सरकार संसद को बेजान इमारत में बदल रही है।

खबरें और भी हैं...