• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • RJD Supremo Lalu Prasad Yadav Returning Patna From Delhi After Three Years Live Updates

लालू तीन साल बाद पटना आए, राबड़ी आवास पहुंचे:मास्क के साथ हरे रंग की टोपी-गमछा पहने दिखे राजद सुप्रीमो, गुलाब की माला से हुआ स्वागत

पटना7 महीने पहले
पटना एयरपोर्ट पहुंचे लालू।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आखिरकार तीन साल बाद एक बार फिर बिहार आ गए हैं। शाम 6:15 बजे वो दिल्ली से पटना एयरपोर्ट पहुंचे। लालू प्रसाद के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पर पार्टी के कई विधायक मौजूद रहे। खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पिता को लेने पहुंचे थे। लालू प्रसाद बहुत धीमी चाल से एयरपोर्ट से निकले और फिर अपनी गाड़ी में बैठ कर राबड़ी आवास के लिए रवाना हुए।

इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही। खास बात यह कि लालू प्रसाद अपने नए लाइसेंस हरा गमछा और हरी टोपी के साथ नजर आए। हाल में उन्होंने कई बार राजद कार्यकर्ताओं को ऐसी वेशभूषा अपनाने का निर्देश दिया था। एयरपोर्ट पर राजद कार्यकर्ताओं ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती को गुलाब के फूलों की माला पहना कर स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद के साथ तेज प्रताप।
एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद के साथ तेज प्रताप।

राबड़ी आवास पर कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी, बंद हुए दरवाजे

पटना में 10, सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर पहुंचे लालू प्रसाद से मिलने, उन्हें देखने के लिए राजद कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को देखते हुए राबड़ी आवास के दरवाजे बंद कर दिए गए। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर शाम से ही भीड़ बढ़ने लगी थी। उनके आवास पर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई। राबड़ी आवास पर SDRF और BMP के जवान तैनात किए गए थे।

बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद आज आराम करेंगे। कल सोमवार को वो पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। कल उनके राजद कार्यालय जाने का भी कार्यक्रम है।

तेज प्रताप के सरकारी आवास पर सजावट।
तेज प्रताप के सरकारी आवास पर सजावट।

तेज प्रताप यादव ने घर पर लगाया वेलकम बोर्ड

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर पिता के स्वागत के लिए सजावट कराई है। उन्होंने दरवाजे पर Welcome My Father' लिखवाया है। खुद पटना एयरपोर्ट भी पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है, 'गीदड़ो से कह दो की आज जरा घर से बाहर ना निकले क्योंकी शेर आज वापस आ रहा है ! बिहार की जनता की आवाज जिसे बंद करने का प्रयास किया गया लेकिन सत्य प्रताड़ित किया जा सकता है पराजित नहीं! वंदे मातरम्।'

लालू...चपरासी क्वार्टर से CM हाउस तक, जब क्वार्टर के बाहर लगी नेताओं की भीड़

लालू ने भक्त चरण दास को भकचोन्हर कहा: पूछा- कांग्रेस को हारने के लिए सीट दें?

राबड़ी आवास पर तैनात हुए जवान।
राबड़ी आवास पर तैनात हुए जवान।
राबड़ी आवास पर शाम से लगने लगी भीड़।
राबड़ी आवास पर शाम से लगने लगी भीड़।
पटना एयरपोर्ट पर भी बढ़ाई गई है सुरक्षा व्यवस्था।
पटना एयरपोर्ट पर भी बढ़ाई गई है सुरक्षा व्यवस्था।

उपचुनाव में प्रचार कर बढ़ा सकते हैं NDA की मुसीबत

लालू यादव ऐसे समय में पटना आ रहे हैं, जब बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं और राजद-कांग्रेस के बीच का गठबंधन टूट गया है। कांग्रेस की तरफ से कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल जैसे युवा नेता चुनाव प्रचार कर रहे हैं, जिनकी राष्ट्रीय छवि मानी जाती है। माना जा रहा है कि लालू प्रसाद आएंगे और चुनाव प्रचार में जाएंगे तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ताकत कई गुणा बढ़ जाएगी। लालू अगर चुनाव प्रचार करते हैं तो भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है।