पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भीषण डकैती:चलती ट्रेन में डाका, आठ लाख की संपत्ति लूटी, यात्री काे मारी गाेली

छपरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छपरा सदर अस्पताल मेें भर्ती घायल। - Dainik Bhaskar
छपरा सदर अस्पताल मेें भर्ती घायल।
  • लापरवाही में बीएमपी के 2 और होमगार्ड के 2 जवान निलंबित किए गए
  • बरौनी-ग्वालियर एक्स. में सोनपुर-दिघवारा के बीच वारदात
  • डकैतों ने किस तरह मचाया उत्पात... पढ़िए घायल यात्री की जुबानी

छपरा- सोनपुर रेलखंड पर अप बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या-04186) में बुधवार की रात करीब साढ़े 11.15 बजे भीषण डकैती हुई। यात्रियाें ने बताया कि हथियार से लैस 20 डकैताें ने करीब 50 हजार नकदी समेत आठ लाख की संपत्ति लुटी।

मुजफ्फरपुर के रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि 24 से अधिक यात्रियों के साथ लूटपाट हुई है। जबकि, यात्रियों ने कहा कि 30 से 40 यात्रियों से लूटपाट की गई। डाका ट्रेन की सबसे पीछे की जनरल बोगी डी-05 में की गई है। विरोध करने पर अपराधियों ने एक यात्री को गोली मारकर घायल कर दिया। घटना सोनपुर से दिघवारा स्टेशन के बीच घटी। इस बीच, बीएमपी के 2 व होमगार्ड के 2 जवानों को निलंबित किया गया है।

सोनपुर से ट्रेन खुलते ही हथियार लेकर चढ़े 20 अपराधी; लूटपाट, मारपीट और फायरिंग कर दिघवारा स्टेशन पर आराम से उतर गए
गाेली लगने से घायल यात्री यूपी के इटावा का शिवम यादव (29 वर्ष) है। उसे जांघ में गोली लगी है। शिवम ने बताया कि सोनपुर से ट्रेन जैसे ही खुलने लगी, पीछे की इस बोगी में करीब 20 बदमाश हथियार से लैस होकर सवार हुए। ट्रेन स्टेशन से 100 कदम आगे भी नहीं चली थी कि यात्रियों पर अपराधी टूट पड़े।

किसी का गहना तो किसी की नकदी लूटते गये। करीब आधे घंटे तक लूटपाट करते रहे। विरोध करने पर उसे गोली मार दी। इसके बाद दिघवारा स्टेशन पर 11.30 बजे जैसे ट्रेन रुकी ताे सभी बदमाश आसानी से उतरकर चलते बने। ट्रेन के छपरा जंक्शन पहुंचने पर घायल यात्री को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। घायल यात्री के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके बाद ट्रेन आगे के लिए निकली।

एसपी बोले- अपराधियों की पहचान हुई, जल्द होगी गिरफ्तारी
एसपी ने बताया कि 24 यात्रियों से 14 मोबाइल तथा नगद व अन्य सामान लूटे जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना में शामिल अपराधियों को सीसीटीवी फुटेज से चिह्नित किया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। जीआरपी ने पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें