• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Rohtas News; Three Forest Workers Injured In Stone Mafia Attack, Car Glass Broken

रोहतास में वन विभाग टीम पर हमला:पत्थर माफियाओं के हमले में तीन वनकर्मी घायल, गाड़ी के शीशे तोड़े, घायलों का इलाज सदर अस्पताल में जारी

रोहतास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वन विभाग की टीम पर पथराव में गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए। - Dainik Bhaskar
वन विभाग की टीम पर पथराव में गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए।

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के मुफस्सिल थाना के कंचनपुर में वन विभाग की टीम पर पत्थर माफियाओं ने हमला कर दिया। बता दें कि पत्थरों के अवैध खनन को रोकने के लिए जब वन विभाग की टीम पहुंची, तो उस पर पथराव कर दिया गया। गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए। साथ ही लाठी-डंडों से भी मारपीट की गई। जिसमें 4 कर्मियों को चोटे आई है। पंकज कुमार गुप्ता, उत्तम कुमार, अशोक कुमार ड्राइवर तथा धर्मेंद्र कुमार को चोटें आई हैं। सभी को इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है।

वन कर्मियों ने बताया कि कई लोग एकत्र होकर उन लोगों पर हमला कर दिया। किसी तरह जान बचाकर वह लोग निकल पाए हैं।

सदर अस्पताल में घायल कर्मियों से पूछताछ करती पुलिस।
सदर अस्पताल में घायल कर्मियों से पूछताछ करती पुलिस।

बताते चलें कि रोहतास में पत्थर खनन पर पूर्णत रोक लगा दी गई है. लेकिन बावजूद इसके पत्थर माफियाओं द्वारा अवैध तरीके से पत्थर का खनन करते हैं। जिसको लेकर बुधवार को वन विभाग की टीम ने अवैध पत्थर खनन करने के खिलाफ छापेमारी करने गई वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। जिसमें वन विभाग के गाड़ी के शीशे टूट गए और वनकर्मी घायल भी हो गये है।

इसके पूर्व में भी पत्थर माफियाओं द्वारा पुलिस और वन विभाग एवं खनन विभाग पर हमला कर चुके हैं। फिलहाल उक्त जगह पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। हमला करने वाले माफियाओं के विरुद्ध छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...