• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Security Guards Bars PM Modi Woman Fan From Entry Into CM Nitish Kumar Residence In Patna

पटना:लालटेन पर वोट नहीं दिया तो घर से निकाली गईं मुखियाइन; न्याय मांगने नीतीश आवास पहुंचीं तो जाना पड़ा थाने

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम आवास पहुंची मुखियाईन देवी को पुलिसकर्मियों ने अंदर जाने से रोक दिया। - Dainik Bhaskar
सीएम आवास पहुंची मुखियाईन देवी को पुलिसकर्मियों ने अंदर जाने से रोक दिया।
  • परिवार ने घर से निकाला तो सहरसा से पटना आ गईं मुखियाईन देवी
  • सीएम आवास पहुंची लेकिन अंदर नहीं जाने दिया गया

क्या एक विशेष दल को वोट देने की वजह से किसी को घर से निकाला जा सकता है? शायद नहीं। लेकिन ऐसा हुआ है। सहरसा की रहने वाली मुखियाइन देवी को भाजपा को वोट देने की वजह से घर से निकाल दिया गया। अब जब वो अपने लिए न्याय मांगने पटना के सीएम आवास पहुंचीं तो नई सरकार बनाने में लगे मुख्यमंत्री से मिलने नहीं दिया गया, उल्टे थाना ले जाकर बिठा दिया गया। मौके पर मौजूद दैनिक भास्कर रिपोर्टर ने उनके दर्द को सुना और सबके सामने रखने की बात कही।

सहरसा जिले के रामपुर गांव की रहने वाली मुखियाइन देवी ने अपने साथ गांव के लोगों और घरवालों के किए दुर्व्यवहार की कहानी कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं से लाभान्वित मुखियाइन देवी ने इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को वोट देने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा - मुझ पर परिवार और आसपास के लोग लालटेन के निशान पर वोट देने का दवाब बना रहे थे, लेकिन मैंने भाजपा को वोट दिया। इसी बात पर मेरे बहू-बेटों ने मारपीट की और घर से निकाल दिया।

मुखियाइन देवी के पास मिला भाजपा का झंडा और पीएम मोदी की कई तस्वीरें।
मुखियाइन देवी के पास मिला भाजपा का झंडा और पीएम मोदी की कई तस्वीरें।

इसके बाद मुखियाइन देवी न्याय के लिए सहरसा से पटना पहुंची। एक, अणे मार्ग भी आ गईं लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल नहीं सकीं। मुख्यमंत्री आवास के बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें सचिवालय थाना पहुंचा दिया। इस पूरे वाकये के दौरान मुखियाइन देवी अपने लिए न्याय की गुहार लगाती रहीं। उनके पास भाजपा का झंडा, पीएम मोदी की कई तस्वीरें, बुकलेट आदि भी मिलीं।

(बृजम पांडेय के इनपुट के साथ)

खबरें और भी हैं...