पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Shops Divided Into 3 Categories Grocery, Milk shops Daily; Salon Will Open 3 Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोज नहीं खुलेंगीं दुकानें:3 श्रेणी में बंटीं दुकानें- किराना, दूध-दवा की दुकानें रोज; सैलून 3 दिन खुलेंगेे

पटना23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसी भीड़ तो बंद होंगी मंडियां - Dainik Bhaskar
ऐसी भीड़ तो बंद होंगी मंडियां
  • आवश्यक सेवा में शामिल किराना, दूध, दवा सहित अन्य दुकानों को रोज खोलने की अनुमति दी गई
  • कुछ दुकानों को सप्ताह में तीन दिन ही खोलने की इजाजत है

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने बाजार में लगने वाले भीड़ को रोकने के लिए दुकानों को तीन श्रेणी में बांट दिया है। आवश्यक सेवा में शामिल किराना, दूध, दवा सहित अन्य दुकानों को रोज खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं कुछ दुकानों को सप्ताह में तीन दिन ही खोलने की इजाजत है।

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर दुकान बंद करा दी जाएंगी। अधिक भीड़वाली जगह पर एसडीओ की ओर से धारा 144 लागू की जाएगी। अपर दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, नगर दंडाधिकारी, जिला नियंत्रण कक्ष, नगर निगम को अपने-अपने स्तर से टीम गठित कर आदेश का अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है।

ये रोज खुलेंगे- रेस्टोरेंट-किराना, अनाज-फल-सब्जी-मीट मंडी और कार-बाइक के शोरूम

1. किराना-मेडिकल2. मिल्क बूथ, डेयरी3. अनाज-फल-सब्जी4. मीट-मछली दुकान5. पशु चारे की दुकान6. हाई सिक्युरिटी प्लेट7. ऑटोमोबाइल, वर्कशॉप8. टायर, गैरेज, पंक्चर9. सीमेंट, बालू, स्टोन, गिट्टी10.ईंट, प्लास्टिक पाइप11.हार्डवेयर, पेंट दुकान12.मोची की दुकान13.पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी14.निजी क्लीनिक15. रेस्टोरेंट से डिलिवरी

ये 3 दिन- कपड़ा, बर्तन एवं जूता-चप्पल की दुकानें मंगल, गुरुवार व शनिवार को खुलेंगी

1. रेडिमेड कपड़ा दुकान2. बर्तन एवं जूता-चप्पल की दुकान3. खेल-कूद की दुकान और ड्राई क्लीन शॉप4. कृषि कार्य यंत्र से जुड़े दुकान व प्रतिष्ठान (इसके अलावा अन्य सभी दुकानें जो किसी भी सूची में नहीं हैं)

बाकी 3 दिन- सैलून, पंखा, कूलर की दुकान सोम, बुध व शुक्रवार को खुलेंगी

1. पंखा, कूलर, एसी की बिक्री एवं मरम्मत2. मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप, यूपीएस और बैट्री की बिक्री एवं मरम्मत की दुकान3. सैलून, पार्लर, फर्नीचर4. सोना-चांदी की दुकान।

इन सेवाओं पर पाबंदी नहीं

परिवहन, बैंकिंग, डाक सेवा, स्वास्थ्य, फायर, पुलिस, एम्बुलेंस {ई-कॉमर्स, सार्वजनिक परिवहन, निर्माण और औद्योगिक प्रतिष्ठान खुले रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें