• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sitamarhi Panchayat Election News; Voting Continues In Nanpur And Chorout Blocks For 706 Various Posts

सीतामढ़ी के नानपुर-चोरौत प्रखंडों में मतदान:706 पदों के लिए 2635 प्रत्याशी आजमा रहे भाग्य, कोरोना गाइडलाइन का उड़ा माखौल

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदादाओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह भी देखे जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
मतदादाओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह भी देखे जा रहे हैं।

बिहार में पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण और सीतामढ़ी में पहले चरण के चुनाव के लिए बुधवार को नानपुर और चोरौत प्रखंडों में कुल 237 बूथों पर मतदान किया जा रहा है। ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम कचहरी पंच, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद पदों के लिए वोटिंग हो रही है। दो प्रखंडों में कुल 706 पदों के लिए 2635 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वही मतदादाओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह भी देखे जा रहे हैं। वृद्ध से लेकर युवा मतदाताओं में गांव-पंचायत की सरकार बनाने में काफी उत्‍साह देखने को मिल रहा है। पंचायत चुनाव के तहत विभिन्न पदों के लिए मतदान किया जा रहा है।

मतदाता और कर्मी न मास्क लगाए हुए हैं, न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं।
मतदाता और कर्मी न मास्क लगाए हुए हैं, न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं।

पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना गाइडलाइन का उड़ाया जा रहा माखौल

मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां भी उड़ाई जा रही हैं। मतदाताओं से लेकर मतदान कर्मी तक कोरोना गाइडलाइन का माखौल उड़ा रहे हैं। चाहे कर्मी छोटे हों या बड़े अधिकारी, सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नहीं दिख रहे हैं। मतदान के दौरान मतदाता और कर्मी न मास्क लगाए हुए हैं, न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है।

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिए सशस्त्र बल को तैनात हैं।
मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिए सशस्त्र बल को तैनात हैं।

नानपुर में 1875 और चोरौत में 760 प्रत्याशी मैदान में

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में चोरौत प्रखंड के 7 और नानपुर प्रखंड के 17 पंचायतों में बुधवार को मतदान होना है। चोरौत प्रखंड के विभिन्न पदों के लिए कुल 760 प्रत्याशी मैदान में है। जिनके भाग्य का फैसला कुल 55 हजार 199 मतदाता करेंगे। चोरौत में मतदान को लेकर कुल 100 बूथ बनाए गए हैं। जबकि नानपुर प्रखंड के विभिन्न पदों के लिए कुल 1875 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला कुल 1 लाख 84 हजार 789 मतदाता करेंगे। नानपुर में मतदान को लेकर कुल 237 बूथ बनाए गए हैं।

नानपुर-चोरौत प्रखंड का जिले की राजनीति में काफी महत्व

बता दें कि नानपुर व चोरौत प्रखंड का जिले की राजनीति में काफी महत्व रहा है। चाहे लोक सभा चुनाव हो या विधान सभा चुनाव। हर चुनाव में इन इलाकों में गहमागहमी नजर आती रही है। पंचायत चुनाव भी इससे परे नहीं है। हालांकि बुधवार को मतदान को लेकर प्रशासन कमर कस प्रशासन पूरी तैनात दिख रहीं है। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिए सशस्त्र बल को तैनात है। मतदान के लिए सशस्त्र बल के अलावा बड़ी संख्या में सेक्टर पदाधिकारी भी तैनात दिखे। चोरौत व नानपुर का कुछ इलाका एक ओर जहां नक्सल प्रभावित है, वहीं दूसरी ओर साम्प्रदायिक स्तर पर भी संवेदनशील है। लिहाजा महिसौथा समेत कई गांवों में बूथों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए है।

खबरें और भी हैं...