• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan RJD Protest For Cast Census; Former Minister And Leaders Protest; Bihar Bhaskar Latest News

सरकार के खिलाफ हल्ला बोल:सीवान में 3 सूत्रीय मांगों को लेकर राजद ने निकाला मार्च, जमकर हुई नारेबाजी, सीवान DM को सौंपा प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन

सीवान4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीवान में सड़क पर उतरे राजद नेता। - Dainik Bhaskar
सीवान में सड़क पर उतरे राजद नेता।

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सिवान राजद के सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सिवान शहर में जमकर नारेबाजी करते हुए एक प्रतिवाद मार्च निकाला। इस दौरान आरजेडी का यह प्रतिवाद मार्च समाहरणालय स्थित सिवान जिला अधिकारी के कार्यालय पहुंचा।जहां पार्टी के नेताओं के एक शिष्टमंडल ने सिवान डीएम से मुलाकात कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

सदर विधायक के आवास से निकला प्रतिवाद मार्च
सिवान सदर ब्लाक के सामने स्थित पूर्व मंत्री और आरजेडी विधायक अवध बिहारी चौधरी के आवास से प्रतिवाद मार्च निकाला गया। गोपालगंज मोड होते हुए, जेपी चौक पहुंचा। यहां से नेताओं का एक शिष्टमंडल सिवान जिला अधिकारी से मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

सिवान में प्रतिवाद मार्च का नेतृत्व कर रहे पूर्व मंत्री और सदर विधायक अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि देश में जातिगत जनगणना होनी चाहिए, आरक्षण में बैकलॉग की व्यवस्था और मंडल कमीशन की सिफारिशों को लागू होनी चाहिए। हमारी यह तीनों मांग देश हित में है अतः सरकार इसे लागू करें।

राज्य भर में राजद कर रहा प्रदर्शन
मंडल कमीशन की सिफारिश को लागू करने, आरक्षण में बैकलॉग की व्यवस्था सुनिश्चित करने और जातिगत जनगणना कराने की मांग को लेकर राजद ने देशव्यापी प्रतिवाद मार्च निकालने का एलान किया था। जिसको लेकर आज बिहार सहित देश के अन्य जगहों पर राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं के द्वारा प्रतिवाद मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

वहीं, सिवान जिला राजद प्रभारी रेयाजुल हक राजू ने कहा कि मंडल आयोग की सिफारिश को लागू करने,आरक्षण में बैकलॉग की व्यवस्था करने और जनगणना के क्रम में जातिगत जनगणना सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिवाद मार्च निकाला गया है। सरकार इसे जल्द से जल्द लागू करें नहीं तो सड़क से लेकर सदन तक हम प्रदर्शन करेंगे।

खबरें और भी हैं...