पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्फबारी से बिहार में बढ़ी ठंड:गया के बाद पटना रहा सबसे ठंडा, सभी जिलों में औसत से कम न्यूनतम तापमान

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहाड़ों पर बर्फबारी से बिहार में बढ़ी ठंड। - Dainik Bhaskar
पहाड़ों पर बर्फबारी से बिहार में बढ़ी ठंड।
  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तरांचल में बारिश का पड़ रहा है बिहार के मौसम पर असर
  • बर्फीली हवा के कारण आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में हो सकती है गिरावट

पहाड़ों पर बर्फबारी का असर अब बिहार पर पड़ रहा है। जम्मू-कश्मीर के साथ हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हो रही बारिश से न्यूनतम तापमान गिर रहा है। यहां लगातार चार दिनों से हो रही बारिश के कारण देश के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली बर्फीली हवा से प्रदेश के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रिाकर्ड किया गया। अधिकतम तापमान में भी इसका असर पड़ा है।

रविवार को सबसे ठंड रहा गया
रविवार को गया सबसे ठंड रहा, जहां न्यूनतम 8.4 डिग्री रहा। वहीं पटना में 10.4 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में शुष्क मौसम बना हुआ है। इसकी वजह से 12 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से उत्तर पश्चिम की तरफ से बहने वाली हवा की तीव्रता आने वाले चार दिनों तक अधिक रहेगी। इससे आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है।

हवा के दबाव से बिगड़ेगा मौसम
मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में निम्न हवा के दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसकी वजह से झारखंड और पश्चिम बंगाल में 48 घंटे के अंदर हल्की बारिश होने का माहौल बन रहा है। इसका प्रभाव बिहार के तटवर्ती और उत्तर प्रदेश के पूर्वी भागों पर पड़ेगा। इसके साथ ही हिमालय के तराई क्षेत्रों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। रक्सौल, पूर्णिया, भागलपुर सहित नेपाल से सटे क्षेत्रों में ठंड बढ़ने के आसार हैं। इसका असर प्रदेश के अन्य इलाकों पर भी पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser