पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sports Can Be Started In The Stadium With 50% Spectators, Sports Are Closed For 10 Months In The State

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल गतिविधियां के लिए एसओपी जारी:50% दर्शकों के साथ स्टेडियम में शुरू किए जा सकते हैं खेलकूद, राज्य में 10 माह से बंद हैं खेल

पटना/मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिलों में डीएम ही करेंगे खेल कराने का फैसला। - Dainik Bhaskar
जिलों में डीएम ही करेंगे खेल कराने का फैसला।

काेराेना संक्रमण के चलते राज्य में बीते 10 माह से बंद खेेलकूद के बड़े आयाेजन अब शुरू हाे सकेंगे। कला, संस्कृति एवं युवा विभाग ने काेराेना संक्रमण से बचाव के साथ राज्य के आउटडोर और इंडोर स्टेडियम और खेल परिसर में खेल गतिविधियाें काे शुरू करने के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) जारी किया है। खेल के आयोजकाें को कोरोना दिशानिर्देश का पालन करवाना होगा। विभिन्न खेलाें के आयाेजन के लिए स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकाें के ही प्रवेश की अनुमति दी गई है। विभाग के छात्र एवं युवा कल्याण निदेशक डाॅ. संजय कुमार सिन्हा की ओर से जारी एसओपी में कहा गया है कि चरणबद्ध तरीके से खेल गतिविधियाें (प्रशिक्षण एवं आयाेजन) काे प्रारंभ किया जा सकता है। वहीं, विभिन्न जिलाें में काेराेना संक्रमण की स्थिति के मुताबिक एसओपी जारी करने के लिए डीएम की अध्यक्षता में जिलास्तरीय समिति गठित की गई है।

इसमें चिकित्सा पदाधिकारी, शिक्षा पदाधिकारी, आपदा प्रबंधन पदाधिकारी, कम से कम पांच जिला खेल संघ के प्रतिनिधि तथा जिला खेल पदाधिकारी शामिल हाेंगे। यह समिति जिला स्तर पर बैठक कर खिलाड़ियाें की सुरक्षा काे प्राथमिकता देते हुए खेल प्रारंभ कराएंगे।

खेल मैदानाें का कराना हाेगा सेनेटाइजेशन
खेल शुरू करने से पहले मैदान काे अच्छे तरीके से साफ-सफाई के साथ सेनेटाइज कराना अनिवार्य हाेगा। खिलाड़ी एवं प्रशिक्षकाें की थर्मल स्क्रीनिंग हाेगी। खेल परिसर का सीसीटीवी के माध्यम से निरीक्षण किया जाएगा।

चार समूहाें में बांटा गया खेलाें का प्रशिक्षण
विभिन्न खेलाें के प्रशिक्षण काे चार समूहाें में बांटा गया है। एथलेटिक्स, बैडमिंटन, तीरंदाजी, शूटिंग, टेनिस, साइक्लिंग, तलवारबाजी, गाेल्फ, भाराेत्ताेलन एवं टेबल टेनिस के खिलाड़ियाें की संख्या अधिकतम 15 हाेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें