• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Student Janshakti Parishad Made A Hand held Lantern As Its Symbol, Also Wrote RJD On Its Pad

लालू की 'लालटेन' अब तेज प्रताप के 'हाथ':छात्र जनशक्ति परिषद ने अपना चिह्न 'हाथ से पकड़ी लालटेन' बनाया, अपने पैड पर RJD भी लिखा है

पटना3 महीने पहले
छात्र जनशक्ति परिषद का चिह्न।

तेज प्रताप यादव की छात्र जनशक्ति परिषद ने प्रमंडल के प्रभारियों के चयन सूची जारी कर दी है। उस पैड पर किनारे की तरफ एक हाथ का लोगो है, जिसने लालटेन पकड़ी हुई है। बता दें कि राजद का चुनाव चिह्न लालटेन है, लेकिन वह सिर्फ लालटेन है। इसमें हाथ से पकड़ी हुई लालटेन दिख रही है।

मंगलवार को जिस पैड पर प्रमंडल प्रभारियों के नामों की सूची जारी की गई है इसमें छात्र जनशक्ति परिषद् के बाद राजद बिहार लिखा गया है। इसमें स्पष्ट रुप से बताया गया है कि यह राजद का ही एक विंग है। अब तक की गतिविधियों से यह भी स्पष्ट हो गया है कि छात्र राजद से अलग और बड़ा इसका कैनवास होगा, क्योंकि इसमें छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों और अन्य प्रोफेशनल्स को भी शामिल किया जा रहा है।

वैसे युवाओं को जोड़ा जा रहा, जिनमें समाज के लिए कुछ करने का जज्बा है

इसके राष्ट्रीय संगठन प्रभारी डॉ. सुमन्त राव उर्फ बबलू सम्राट भारत समाज सेवक कॉलेज, मधेपुरा में गेस्ट लेक्चरर हैं। पत्रकारिता, लॉ और पीएचडी की डिग्री उनके पास है। वे छात्र संघ से वर्षों से जुड़े रहे हैं। डॉ. सुमन्त राव कहते हैं कि छात्र जनशक्ति परिषद्​​​​​​ राजद के लिए खाद का काम करेगा। युवाओं को हर तरह से मजबूत बनाना और राजद को मजबूती देना इसका सबसे बड़ा लक्ष्य है। परिषद के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत प्रताप यादव कहते हैं कि इससे वैसे युवाओं को जोड़ रहा है, जिनमें समाज के लिए कुछ करने का जज्बा है।

खबरें और भी हैं...