पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मोतिहारी में भी ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर बढ़ी जागरूकता:ई-लॉट्स एप्प से पढ़ रहे 5,488 स्टूडेंट्स, टीचर और पैरेंट्स, बिहार में छठे स्थान पर मोतिहारी

मोतिहारी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक तस्वीर।

लॉकडाउन के चलते लंबे समय से स्कूल बंद होने से मोतिहारी जिले में भी स्टूडेंट और टीचरों में ऑनलाइन पढ़ाई के लिए जागरूकता बढ़ गई है। यहां के टीचर और स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए बिहार शिक्षा परियोजना की ओर से विकसित ई-लॉट्स एप्प का उपयोग कर रहे हैं। वर्तमान में ई-लॉट्स एप्प का इस्तेमाल करने में पूर्वी चंपारण जिला राज्य में छठे स्थान पर है।

अफसरों ने दिया टॉस्क

ई-लॉट्स एप्प से जिले के 5488 स्टूडेंट और टीचर पढ़ाई कर रहे हैं। इस पर डीईओ संजय कुमार व डीपीओ एसएसए प्रह्लाद प्रसाद गुप्ता ने खुशी जताया है। दोनों अधिकारियों ने इस एप्प के उपयोग के लिए बीईओ, प्रधानाध्यापकों व शिक्षकों को टास्क दिए हुए हैं। राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने डीईओ, डीपीओ माध्यमिक शिक्षा व डीपीओ एसएसए को पत्र भेजकर ई-लॉट्स एप्प का अधिकाधिक उपयोग करने का निर्देश दिया है। इसे बढ़ावा देने के लिए उचित कार्रवाई का निर्देश भी दिया है।

5,488 स्टूडेंट ई-लॉट्स एप्प का कर रहे उपयोग
पूर्वी चंपारण में अभी 5488 स्टूडेंट, टीचर व पेरेंट्स विद्यार्थी ई-लॉट्स एप्ट का प्रयोग कर रहे हैं। इसमें 85 अन्य, 80 पेरेंट्स, 1525 स्टूडेंट व 16 टीचरों ने एप्प डाउनलोड किया है। यह आंकड़ा 13 अगस्त से पांच सितंबर के बीच का है। इसके मुताबिक राज्य में नालंदा जिले में सर्वाधिक 11467 लोगों द्वारा इस एप्प का प्रयोग किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...