• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sunshine Came Out In The Morning But Kankani Increased, Chhapra's Mercury Fell To 8.6 Degrees

ईस्ट और वेस्ट चंपारण में बूंदाबांदी के आसार:सुबह धूप तो निकली पर बढ़ गई कनकनी, छपरा का पारा गिरकर 8.6 डिग्री पहुंचा

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

UP में पश्चिमी विक्षोभ ने दस्तक दे दी है। इसका असर बिहार के माैसम पर भी पड़ेगा। बिहार में माैसम फिर एक बार यू-टर्न लेगा। 7 जनवरी काे बिहार के पश्चिमी भागों ईस्ट और वेस्ट चंपारण और इससे सटे जिलाें में बूंदाबांदी हाेने के आसार है। 9 जनवरी काे भी इन जिलाें के अलावा गोपालगंज, सीवान, सारण, बक्सर, आरा, कैमूर व आसपास जिलाें में हल्की बारिश की संभावना है।

वहीं, 10 जनवरी से पूरे बिहार में हल्की से मध्यम स्तर के बारिश काे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 13 जनवरी के बाद माैसम के साफ हाेने की उम्मीद है। यानी मकर संक्रांति में खिली हुई धूप निकलने की उम्मीद है। इस दाैरान वायु मंडल में नमी की वजह से सुबह में कुहासा भी छाया रहेगा।

छपरा सबसे ज्यादा सर्द रहा

दाे दिन के बाद गुरुवार काे राजधानी में धूप निकली पर धूप में उतनी तपिश नहीं थी। शाम होते-होते कुहासा छा गया। सर्द पछुआ हवा के चलने से कनकनी बढ़ गई। लाेग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। गुरुवार काे बिहार में छपरा सबसे ज्यादा सर्द रहा। यहां का न्यूनतम पारा 2 डिग्री गिरकर 8.6 डिग्री से. दर्ज किया गया। छपरा के बाद सहरसा सबसे ठंडा रहा। न्यूनतम पारा 8.7 डिग्री रहा।

पटना समेत 24 शहरों का न्यूनतम पारा 10 से ऊपर

गुरुवार काे पटना के न्यूनतम पारा में 3 डिग्री से. की बढ़ोतरी हुई और 12 डिग्री दर्ज किया गया। धूप निकलने की वजह से पटना के अधिकतम पारा में 5.2 डिग्री से. का इजाफा हुआ और 20.8 डिग्री से. रिकाॅर्ड किया गया। यह सामान्य से 3 डिग्री अधिक है। वहीं, गया के अधिकतम पारा एक डिग्री लुढ़क कर 20.5 डिग्री रहा।

खबरें और भी हैं...