पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sushil Kumar Modi Will Be Member Of Upper House; Bihar News Update Sushil Kumar Modi To Go To Rajya Sabha, Minister At Center… Almost Certain

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर एक्सक्लूसिव:सुशील मोदी राज्यसभा जाएंगे, केंद्र में मंत्री बनेंगे; सोशल प्रोफाइल से डिप्टी सीएम पद भी हटाया

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुशील मोदी ने रविवार शाम ट्वीट किया कि उन्हें कार्यकर्ता पद से नहीं हटाया जा सकता। इस ट्वीट से ही जाहिर हो गया कि उन्हें डिप्टी सीएम नहीं बनाया जा रहा। - Dainik Bhaskar
सुशील मोदी ने रविवार शाम ट्वीट किया कि उन्हें कार्यकर्ता पद से नहीं हटाया जा सकता। इस ट्वीट से ही जाहिर हो गया कि उन्हें डिप्टी सीएम नहीं बनाया जा रहा।
  • भास्कर ने दोपहर 1 बजे NDA की बैठक शुरू होते ही यह खबर ब्रेक कर दी थी
  • औपचारिक घोषणा नहीं, पर सुशील मोदी ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि कर दी

नीतीश कुमार की पसंद के खिलाफ भाजपा का रविवार को बड़ा फैसला अंतत: सामने आ ही गया। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को दिवंगत रामविलास पासवान की जगह राज्यसभा भेजकर भाजपा उन्हें केंद्र में मंत्री बनाने जा रही है। भास्कर ने रविवार दोपहर 1 बजे NDA की मीटिंग शुरू होते ही यह खबर ब्रेक की थी कि सुमो से डिप्टी सीएम का पद वापस लिया जा रहा है। खबर में शाम तक इसकी घोषणा होने की जानकारी थी।

भाजपा ने अबतक औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन सुशील मोदी ने अपनी सोशल प्रोफाइल से अपना पुराना पदनाम हटा दिया है। एक ट्वीट भी किया और लिखा कि जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाऊंगा, कार्यकर्ता पद से तो हटाया नहीं जा सकता।

सुमो की खिलाफ रायशुमारी देखते हुए ही राजनाथ सीधे NDA की बैठक में गए

शनिवार को ही सुशील मोदी दिल्ली से लौटे थे। रविवार को राजनाथ सिंह भाजपा के जीते विधायकों की बैठक में सुमो के डिप्टी सीएम पद पर बने रहने या नहीं रहने को लेकर रायशुमारी करने वाले थे। सुबह विधायक भाजपा दफ्तर में राजनाथ सिंह का इंतजार करते रहे, लेकिन वह आए ही नहीं।

बताया जाता है कि सुशील मोदी के खिलाफ रायशुमारी को लेकर गोलबंदी को देखते हुए राजनाथ ने भाजपा की बैठक में जाने की जगह सीधे राजकीय अतिथिगृह होकर NDA की बैठक में सीएम आवास जाना सही समझा। इस बैठक में राजनाथ नित्यानंद राय और सुशील मोदी के साथ गए। बैठक शुरू होने के साथ ही भास्कर ने यह खबर ब्रेक कर दी कि सुशील मोदी डिप्टी सीएम नहीं रहेंगे और केंद्र में मंत्री बनेंगे।

सुशील मोदी के ट्वीट से हुई पुष्टि

बैठक के सिर्फ एक ही फैसले की जानकारी सार्वजनिक की गई कि नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री रहेंगे। इसके बाद नीतीश कुमार जब राजभवन की ओर सरकार बनाने का दावा पेश करने निकले और सुशील मोदी राजनाथ सिंह के साथ राजकीय अतिथिगृह चले गए तो यह कहा गया कि सुमो के पद को लेकर संशय है।

शाम चार बजे जब सुशील मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए यह संदेश दिया कि उन्हें कार्यकर्ता पद से तो नहीं हटाया जा सकता है, तब यह पुष्टि हो गई कि नीतीश की पसंद के खिलाफ भाजपा ने सुमो को उनके डिप्टी पद से हटा दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें