पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नकली डिग्री लेकर काउंसलिंग में पहुंची शिक्षक अभ्यर्थी:गया में शिक्षक काउंसलिंग के दौरान फर्जीवाड़ा का हुआ भांडाफोड़, बीएड की डिग्री नकली निकली, महिला अभ्यर्थी फरार

गया23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षक बहाली के लिए हो रही काउंसलिंग। - Dainik Bhaskar
शिक्षक बहाली के लिए हो रही काउंसलिंग।

राज्य भर में चल रही शिक्षक काउंसलिंग के तहत गया के जिला स्कूल में फर्जीवाड़े का भांडाफोड़ हुआ है। काउंसलिंग के लिए आई महिला अभ्यर्थी की बीएडी की डिग्री फर्जी निकली। इस बात की भनक लगते ही महिला अभ्यर्थी काउंसलिंग से फरार हो गई। इस मामले में परामार्शी समिति अध्यक्ष पंचायत समिति मानपुर ने महिला अभ्यर्थी के विरुद्ध केस दर्ज कराने की मांग की है। वहीं डीईओ ने अभ्यर्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है।

इन दिनों शिक्षक काउंसलिंग जोर-शोर से चल रही है। बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए पहुंच रहे हैं। जिले के प्लस टू जिला स्कूल में बुधवार को काउंसलिंग हो रही थी। यहां बुधवार को मानपुर प्रखंड के लिए काउंसलिंग का कार्य चल रहा था। बड़ी संख्या में महिला और पुरुष अभ्यर्थी आए थे। उन्होंने अपने-अपने दस्तावेज सत्यापन के लिए जमा किए थे। इसी बीच पूजा कुमारी ने भी अपना दस्तावेज जमा किया था। सभी दस्तावेजों का सत्यापन चल रहा था। जैसे ही पूजा कुमारी की बीएड की डिग्री स्कैन की गई तो उसमें कमियां उजागर हुईं। जांच में पता चला कि बीएड की डिग्री फर्जी है। अभी इस बात को लेकर जांच समिति के बीच चर्चा चल ही रही थी कि पूजा कुमारी वहां से अचानक गायब हो गई। उसके नाम की आवाज लगाई गई तो कहीं से कोई जवाब नहीं आया। छानबीन में पता चला कि पूजा काउंसलिंग छोड़ कर फरार हो गई है।

मौके पर मौजूद परामर्शी समिति की अध्यक्ष कोमल अनिता सिंह ने तत्काल प्रभाव से कार्यपालक पदाधिकारी सह सचिव पंचायत समिति मानपुर से अभ्यर्थी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। इधर डीपीओ स्थापना दुर्गा यादव का कहना है कि संबंधित मामले में नियोजन इकाई को ही कार्रवाई करनी है। फिलहाल वही कार्रवाई करते हुए हमें रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। नियोजन इकाई सचिव अभय कुमार इस मामले में कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...