पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tej Pratap Bihar Ex CM Jitan Ram Manjhi Meeting Today, Wishing Very Happy Birthday To Lalu Yadav

मांझी-तेजप्रताप की मुलाकात पर सियासी हलचल तेज:अचानक पूर्व CM जीतनराम मांझी के आवास पहुंचे लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप, बंद कमरे में 40 मिनट हुई बात

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने हम पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी से की अचानक मुलाकात। - Dainik Bhaskar
लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने हम पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी से की अचानक मुलाकात।

आज लालू यादव का जन्मदिन है और आज ही बिहार की राजनीति हिचकोले खाने लगी है। बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी से मिलने लालू यादव के बड़े बेटे और RJD विधायक तेजप्रताप यादव पहुंच गए। बंद कमरे में दोनों नेताओं ने 40 मिनट तक आपस में बात की। ये मुलाकात बिहार की राजनीति में हलचल पैदा करने के लिए काफी है।

जीतन राम मांझी हाल के दिनों में जिस तरह से RJD सुप्रीमो लालू यादव के प्रति प्रेम दिखा रहे हैं, उससे साफ लगता है कि उनका मन अब NDA से ऊबने लगा है। हाल में ही लालू यादव और राबड़ी देवी की शादी की सालगिरह पर मांझी ने गर्मजोशी के साथ बधाई दी थी। एक बार फिर जब लालू यादव का 74वां जन्मदिन है तो जीतन राम मांझी ने उन्हें ढेर सारी बधाइयां दी हैं। अब लालू यादव के बड़े बेटे का जीतन राम मांझी से मिलना आगे की राजनीति में उफान पैदा करने के लिए काफी है।

मांझी ने दिया लालू से पुराने संबंधों का हवाला

मुलाकात के बाद तेजप्रताप यादव और जीतन राम मांझी साथ में बाहर निकले। बाहर निकलते ही मांझी ने कहा कि NDA में सब कुछ ठीक है। लालू जी से पुराना पारिवारिक संबंध है। ऐसे में तेजप्रताप जी से शिष्टाचार के तहत मुलाकात हुई है। वहीं, तेजप्रताप ने कहा, "हम 'अंकल' से मार्गदर्शन लेने आए हैं। इनसे अक्सर मार्गदर्शन मिलता रहा है। काफी अनुभवी हैं। ये बताएंगे तभी तो हम आगे की राजनीति करेंगे।"

बिहार की राजनीति में नया खेला होने के संकेत

ये तो बात हुई दोनों नेताओं के मीडिया के सामने। लेकिन, अंदर क्या बात हुई, ये सिर्फ जीतन राम मांझी और तेजप्रताप ही जानते हैं। अभी के मुताबिक भले बिहार NDA बहुमत में हो, लेकिन गणित बदले तो NDA को विपक्ष में जाते देर ना लगेगी। समीकरण बदला तो महागठबंधन+AIMIM+HAM+VIP यानी 110+5+4+4=123 का बहुमत हो जाएगा।

तेज प्रताप यादव ने जीतनराम मांझी से मुलाकात करने से पहले ये बयान दिया था कि जिनका NDA से मन डोल रहा है, उनका RJD में स्वागत है। ऐसे बयान के बाद जीतन राम मांझी से मुलाकात करना, बिहार की राजनीति में नया खेला होने का इशारा करता है।

जीतन राम मांझी के हाल के तीन बयान से विपक्ष गदगद

  • 24 मई को जीतन राम मांझी ने वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर सवाल खड़ा कर दिया। ऐतराज जताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा था कि अगर वैक्सीन सर्टिफिकेट पर तस्वीर है तो कोरोना से होने वाली मौत के डेथ सर्टिफिकेट पर भी प्रधानमंत्री की तस्वीर होनी चाहिए। हालांकि, बाद में मांझी ने इस ट्वीट को हटा दिया था।
  • कोरोना महामारी की वजह से पंचायत चुनाव नहीं हो सके हैं। 28 मई को मांझी ने पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार को आगे बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा था कि पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल को 6 महीना बढ़ा दिया जाए।
  • 1 जून को जीतन राम मांझी ने लालू यादव और राबड़ी देवी को शादी की सालगिरह की बधाई दी। इससे भी सियासी गलियारों में गर्माहट बढ़ गई थी। लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं।
खबरें और भी हैं...