पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Besieges Nitish Kumar On The Statement Of The Sea, Saying In 15 Years No One Could Establish A Factory

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार चुनाव:तेजस्वी ने समुद्र वाले बयान पर नीतीश कुमार को घेरा, कहा-15 साल में कोई कल-कारखाना स्थापित नहीं कर पाए

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तेजस्वी यादव अपनी हर सभा में नीतीश कुमार से पलायन, रोजगार से जुड़े सवाल जरूर पूछ रहे हैं।
  • वजीरगंज की चुनावी सभी में पूछा-बताएं नीतीश कुमार, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला
  • बाराचट्टी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान रोजगार और पलायन के मुद्दे पर हुए आक्रामक

तेजस्वी इन दिनों जहां कहीं भी चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं, उसमें नीतीश कुमार के समुद्र वाले बयान पर उन्हें पुरजोर तरीके से घेरने में लगे हैं। सोमवार को वे वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ. शशि शेखर सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे तो नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। कहा, नीतीश कुमार ने कुछ दिनों पहले बोला था कि बिहार किसी समुद्र किनारे नहीं है इसलिए यहां बहुत कोशिशों के बावजूद वे कल-कारखाने लगाने में सफल नहीं हो पाए।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में कई तरह के पलायन हैं। कोई मजदूरी के लिए बाहर जाता है तो कोई शिक्षा और चिकित्सा के लिए। नीतीश कुमार की सरकार ने 15 साल में न कोई कल-कारखाना स्थापित किया, ना ही पलायन रोक पाए। न भुखमरी खत्म कर पाए और न शिक्षा दे पाए। उन्होंने नीतीश कुमार पर विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिलाने पर भी निशाना साधा। कहा, डबल इंजन की सरकार से भी बिहार को यह दर्जा नहीं मिला।

पलायन और रोजगार से जुड़े सवालों से भी घेरा
तेजस्वी यादव अपनी हर सभा में नीतीश कुमार से पलायन, रोजगार से जुड़े सवाल जरूर पूछ रहे हैं। वे गया के बाराचट्टी विधानसभा में महागठबंधन प्रत्याशी समता मांझी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे तो वहां भी उन्होंने नीतीश कुमार से सवाल पूछा। बोले, नीतीश कुमार बताएं कि 15 साल में कितने कल-कारखाने खोले, कितनों को रोजगार दिया। जनता बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई और भुखमरी से कराह रही है। नीतीश कुमार की सरकार में उद्योग-धंधे चौपट कर हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें