मदर्स डे; राबड़ी देवी के दोनों बेटों ने लिया आशीर्वाद:तेजस्वी ने तिलक लगवाते, तेजप्रताप ने चरण छूते फोटो किया शेयर

पटना5 महीने पहले
मां राबड़ी देवी से आशीर्वाद लेते उनके बेटे। - Dainik Bhaskar
मां राबड़ी देवी से आशीर्वाद लेते उनके बेटे।

मदर्स डे पर राबड़ी देवी के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर मां राबड़ी देवी से आशीर्वाद लेते हुए फोटो शेयर किया है। तेजस्वी ने लिखा है- मां से सब है। उन्होंने यह भी लिखा है- ' ब्रह्माण्ड, जीवन, जन्म, जन्मभूमि, जन्मदाता- मां से सब है।' तेजस्वी यादव ने मां द्वारा तिलक करते हुए फोटो शेयर किया है तो तेजप्रताप यादव ने मां का चरण स्पर्श करते हुए और आशीर्वाद करते हुए फोटो शेयर किया है। हाल के दिन में जब तेजप्रताप पर उनकी पार्टी के एक नेता ने राबड़ी आवास में आयोजित इफ्तार के दिन बंद कमरे में पिटाई का आरोप लगाया था तब तेजप्रताप यादव, अपने आवास से मां राबड़ी देवी के आवास में यह कहते हुए रहने चले गए थे कि यहां से खिलाफ में राजनीतिक करने वालों का खात्मा करेंगे।

तेरी पूर्ण व्याख्या नामुमकिन मां

तेजप्रताप यादव ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है- ' एक शब्द या एक लाख, या लिख दूं तुझपे ग्रंथ भले, तेरी पूर्ण व्याख्या नामुमकिन मां, तेरी कोख में कृष्ण और राम पले। हैप्पा मदर्स डे !' राबड़ी देवी सिर्फ बिहार की मुख्यमंत्री ही नहीं रहीं हैं बल्कि वे बिहार की पहली महिला मुख्यमंत्री रही हैं। वे अभी उच्च सदन में नेता विपक्ष भी हैं। पॉलिटिकल समझ भी उन्हें खूब है। पिछले दिनों बजट सत्र के समय नीतीश कुमार के चहेते मंत्री अशोक चौधरी ने जब कहा कि इन्हें पढ़ने-लिखने से मतलब नहीं रहता तो वे बेल में पहुंच गई थीं।

जनता के बीच मदर्स डे मनाने निकले तेज

राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मदर्स डे को जनता के बीच मनाने के लिए मुजफ्फरपुर में कई आयोजन कर रहे हैं। वे वहां दलित बस्ती में बच्चियों के बीच कलम और कॉपी वितरित कर रहे हैं और उनके साथ ही नाश्ता भी। महिला सशक्तिकरण को लेकर अन्य आयोजन में भी वे भाग ले रहे हैं।