पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav; Bihar Leader Of Opposition Accused Nitish Kumar Government Over Coronavirus

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था पर तेजस्वी हमलावर:बोले- एक साल में हजारों करोड़ की लूट हुई; नहीं बदली अस्पतालों की स्थिति, JDU का पलटवार- आप जब बोलते हैं तो जनता शरमा जाती है

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (फाइल इमेज) - Dainik Bhaskar
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (फाइल इमेज)

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर कोरोना के नाम पर हजारों करोड़ की लूट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि CM की नाक के नीचे लूट को अंजाम दिया गया। अस्पतालों की स्थिति बदतर हो गई है। जनता भगवान भरोसे जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है। लेकिन, नीतीश कुमार कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं। भाजपाई स्वास्थ्य मंत्री पॉलिटिकल टूरिज्म में व्यस्त हैं, वो कभी-कभार आराम फरमाने बिहार आते हैं। वहीं, तेजस्वी के आरोपों पर पलटवार करते हुए JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि वे जब भ्रष्टाचार पर बोलते हैं तो जनता को शर्म आती है।

एक साल बाद भी स्थिति नहीं बदली
तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में एक साल पहले भी मरीज अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन, टेस्ट और इलाज के लिए दर-बदर धक्के खा रहे थे। आज भी स्थिति वही है। लोक स्वास्थ्य, जन कल्याण नीतीश सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल नहीं है। स्वास्थ्य क्षेत्र में नीति आयोग के सूचकांक में बिहार सबसे नीचे रहता है। कोरोना काल के शुरुआती दौर में ही अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने के लिए सुझाव दिया गया था। विपक्ष ने सुविधाओं को बढ़ाने और नए अस्पताल बनाने की भी सलाह दी थी। लेकिन, इसे नहीं माना गया। नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश की सरकार को नकारा सरकार बताते हुए कहा कि कोरोना की लड़ाई मैराथन है, पुख्ता तैयारी करनी होगी।

JDU का पलटवार
नेता प्रतिपक्ष के आरोप पर JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि तेजस्वी यादव प्रवासी राजनेता हैं। सदन में संकल्प देने के बाद 45 दिन तक लापता थे। उनको कोरोना पर बोलने का अधिकार नहीं। राज्य सरकार ने जो काम किया है। वह बिहार की जनता जानती है। तेजस्वी यादव झारखंड, बंगाल, असम घूम रहे हैं। उनको बताना चाहिए कि वहां के अस्पतालों में कितने बेड हैं? जदयू नेता ने यह भी कहा कि तेजस्वी और उनके पिता लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के आरोपी हैं। वे जब भ्रष्टाचार पर बोलते हैं तो बिहार की जनता शर्मा जाती है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें