• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav And Tejpratap Yadav Polictical Conflict On Social Media; Bihar Political Latest News

राजद में 'कृष्ण'- 'अर्जुन' के बीच तनातनी!:तेज प्रताप ने तेजस्वी को संदेश देते हुए लिखा- कर्म सबसे बड़ा और अहंकार विनाश का द्वार बनता है अर्जुन

पटना3 महीने पहलेलेखक: प्रणय प्रियंवद
  • कॉपी लिंक
तेज प्रताप ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर। - Dainik Bhaskar
तेज प्रताप ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर।

लालू प्रसाद के बड़े बेटे और छोटे बेटे के बीच तनातनी जारी है। यह तेजप्रताप यादव के पोस्ट से लोगों को खूब समझ आ रहा है। इस बार तेजप्रताप यादव यादव ने इंस्टाग्राम पर रैंप वॉक करते हुए अपनी वीडियो डाली है। रविवार की सुबह पोस्ट किए गए इस वीडिया में उन्हें पीछे की तरफ से शूट किया गया है। वें जिंस पहने हुए है और कजली कलर की हाफ टी शर्ट पहने हुए हैं। वीडियो के अंत में मुड़ कर वे अपना फेस दिखाते हैं।

कर्म पर लगातार जोर दे रहे तेजप्रताप
रैंप वाक करते हुए तेजप्रताप के वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक और गीता का श्लोक भी सुनाई दे रहा है। इसमें कर्म ही मेरी पहचान है पर फोकस है। रैंप वाक करते हुए उनकी चाल में गुस्सा दिखता है। यह वही गुस्सा है जो कुछ दिनों पहले उनके राजनीतिक बयानों में आ रहा था। वे जब अंत में चेहरा दिखाते हैं तो वह भी तना हुआ है। पूरे शरीर की बॉडी लैग्वैज बताती है कि कितनी उथल-पुथल है अंदर- बाहर।

अहंकार विनाश का गेट बनता है अर्जुन
तेजप्रताप यादव ने इंस्टाग्राम पर ही कर्म से जुड़ी एक्टिविटी नहीं दिखाई है बल्कि उन्होंने फेसबुक पर अपने अर्जुन को बताया है कि- 'अहंकार मानव का और मानव समाज का इतना बड़ा शत्रु है, जो संपूर्ण मानव जाति के कष्ट का कारण और अंततः विनाश का द्वार बनता है।' बता दें कि वे खुद को कृष्ण और छोटे भाई तेजस्वी यादव को अपना अर्जुन बताते रहे हैं।

तेज प्रताप यादव ने जो फोटो पोस्ट किया है, उसका संदर्भ जानिए
महाभारत युद्ध के समय कृष्ण ने शपथ ली थी कि वे शस्त्र नहीं उठाएंगे। लेकिन एक ऐसा समय आया, जब कृष्ण को गुस्सा आया और वे रथ का पहिया लेकर भीष्म पितामह पर प्रहार करने दौड़ पड़े। तभी अर्जुन ने कृष्ण के पैर पकड़ लिए। अर्जुन ने कृष्ण को उनका वचन याद दिलाया और कहा ऐसा करने से आपका वचन भंग हो जाएगा। इसके बाद कृष्ण रूक गए थे। बाद में शिखंडी को आगे करके भीष्म का वध करवाया था कृष्ण ने।

खबरें और भी हैं...