पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav Attacks On Nitish Kumar On Madhubani Mass Killing, Said Kim Jong’s Police Is Working In Bihar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मधुबनी हत्याकांड पर बयानबाजी तेज:तेजस्वी बोले- बिहार में किम जोंग की पुलिस; यहां नहीं है कानून का राज, CM नीतीश बोले- दोषी बख्शे नहीं जाएंगे; सबका स्पीडी ट्रायल होगा

पटना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बंगाल दौरे से लौटने के बाद राज्य सरकार पर हमला बोला
  • आज पीड़ित परिवारों से मिलने मधुबनी के महम्मदपुर जाएंगे राजद नेता तेजस्वी यादव

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल दौरे से पटना लौटते ही नीतीश सरकार पर हमलावर हो गए। मधुबनी में हुई एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या मामले को लेकर नीतीश सरकार की तुलना राक्षस राज से कर दी। कहा- लगता ही नहीं कि बिहार में कानून का राज है। ऐसा प्रतीत होता है कि बिहार में किम जोंग की पुलिस काम कर रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री श्याम रजक मधुबनी के महमदपुर के लिए मंगलवार की सुबह राबड़ी आवास से रवाना हुए। वहां RJD की 7 सदस्यीय टीम पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगी।

होली के दिन हुई थी पांच लोगों की हत्या

मधुबनी के बेनीपट्टी थाने के महम्मदपुर गांव में होली के दिन 5 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। SP डॉ. सत्यप्रकाश ने सोमवार को कहा कि घटना के बाद फॉरेंसिक टीम के नहीं पहुंचने के बाद उन्होंने स्थानीय स्तर पर घटनास्थल पर मौजूद सभी साक्ष्यों को एकत्रित कर जांच के लिए लैब में भेज दिया है, जहां से अभी रिपोर्ट नहीं आई है। नामजद अभियुक्तों की खोज में पुलिस टीम संभावित स्थलों पर छापेमारी कर रही है। प्रशासन की मौजूदगी में घटना के मुख्य अभियुक्त प्रवीन झा व नवीन झा के घर कुर्की-जब्ती हो चुकी है। शेष आठ अभियुक्तों के घर पर नोटिस चिपका दी गई है।

CM बोले- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि मधुबनी हत्याकांड के दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। सबका स्पीडी ट्रायल होगा। इस घटना के बारे में मेरी DGP से 5 बार बात हुई है। एक-एक चीज के बारे में उनको निर्देश दिया जा चुका है। क्राइम हुआ है तो तेजी से एक्शन और ट्रायल होगा।

बच्चे बयां कर रहे घटना की नृशंसता, वीडियो वायरल
तेजस्वी यादव से पहले RJD नेत्री रितु जायसवाल ने मृतकों के परिजनों से मुलाकत की और उनसे बातचीत का वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर डाला है। मृतकों के बच्चे घटना की नृशंसता बयान कर रहे हैं। वीडियो में परिजन बता रहे हैं कि पुलिस किस तरह से मूकदर्शक बनी रही। मधुबनी के पीड़ितों से पूर्व सांसद रामा सिंह, विधायक वीणा देवी, चेतन आनंद, सुधाकर सिंह, शशि भूषण, पूर्व विधायक रणधीर सिंह और महासचिव मनोज सिंह की टीम भी मुलाकात कर चुकी है।

कटिहार, गया और भागलपुर कांड की भी जांच
कटिहार में RJD नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के करीबी निर्मल बबूना की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंदाज देकर भागते वक्त अपराधियों ने पेट्रोल पंप से दो लाख रुपए कैश भी लूटे। निर्मल बबूना को दो दर्जन से ज्यादा गोलियां मारी गईं। इस घटना की जांच के लिए RJD ने जो कमेटी बनाई है, उसमें विधायक रणविजय साहू, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर प्रसाद, विधायक मंजू अग्रवाल, रामवृक्ष सदा शामिल हैं। गया के मानपुर में पुलिस ने रामस्वरूप प्रजापति को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। इस घटना की जांच के लिए RJD ने पूर्व पार्षद आजाद गांधी और शिल्पकला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष उमेश पंडित को जवाबदेही दी है। खगड़िया में सरकारी स्कूल की दीवार गिरने से छह मजदूरों की मौत और भागलपुर में सरकारी लिपिक संजय यादव की पुलिस कस्टडी में मौत की जांच के लिए भी कमेटी बनाने का फैसला लिया है। पार्टी महासचिव निराला यादव ने बताया कि विभिन्न घटनाओं की जांच के लिए बनी RJD की कमेटी मृतक के परिजनों से मुलाकात के बाद स्थानीय स्तर पर वहां के DM और SP से मुलाकात करेगी और घटना के पीड़ितों को जल्द न्याय दिलाने की मांग करेगी।

चेतन आनंद ने CBI जांच की मांग की

राजद के शिवहर विधायक चेतन आनंद ने मधुबनी हत्याकांड की CBI जांच की मांग करते हुए कहा कि महम्मदपुर नरसंहार करने वाले लोगों का वर्तमान सरकार के मंत्रियों के साथ उठना-बैठना रहता है। उन्होनें कहा कि 2 किलोमीटर पर पुलिस रहती है और चार घंटे बाद आकर हंसते हुए कहती हैं कि किसी दूसरे कार्य में व्यस्त थे। यह प्रशासन की लापरवाही नहीं तो और क्या है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें