• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav Challenges CM To Take Action On Deputy CM Tarkishore Prasad; Bihar Bhaskar Latest News

तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को दी चुनौती:तेजस्वी ने कहा- CM को डिप्टी सीएम तारकिशोर पर कार्रवाई करनी चाहिए, परिजनों और सहयोगियों को 53 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट दिया

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष। - Dainik Bhaskar
तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती दी है कि वे डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई करें। तेजस्वी ने कहा कि उप मुख्यमंत्री ने गलत तरीके से अपने परिवार और सहयोगियों को 53 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट दिया है और मुख्यमंत्री कार्रवाई की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहे हैं।

राजद के प्रशिक्षण शिविर के समाप्त होने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार चरम पर है। जनता के पैसे की लूट की जा रही है और इस लूट में बीजेपी और जेडीयू के नेता शामिल हैं। कहा कि क्या अब नीतीश कुमार को बिहार में भ्रष्टाचार नजर नहीं आ रहा है। जब सृजन की फाइल खुलती है, तब नीतीश कुमार चुप्पी साध लेते हैं। आखिर उप मुख्यमंत्री पर कार्रवाई क्यों नहीं होती है?

सात निश्चय का काम सिर्फ जदयू नेताओं को

तेजस्वी यादव ने तारकिशोर प्रसाद के मामले को लेकर जल्द ही बड़ा खुलासा करने की बात भी कही है। कहा कि बिहार में सरकारी योजनाओं में जमकर लूट और भ्रष्टाचार हो रहा है। आरोप लगाया कि सिर्फ जेडीयू के नेताओं को सात निश्चय का काम मिलता है। एक सिपाही के पास से जब 10 करोड़ रुपए बरामद होते हैं तो यह समझना मुश्किल नहीं कि बड़े अधिकारी और मंत्रियों की कमाई कितनी होगी?

दरअसल एक अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ' हर घर नल का जल ' योजना से जरूरतमंदों के साथ-साथ नेताओं के रिश्तेदारों को भी फायदा हुआ है। इसके जरिए उपमुख्यमंत्री तारकिशोर के परिवार और उनके सहयोगियों को 53 करोड़ रुपए का ठेका दिया गया है।

4 बार विधायक रहे हैं तारकिशोर प्रसाद

कटिहार जिले से ही उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद चार बार विधायक रहे हैं। ' हर घर नल का जल ' प्रोजेक्ट के तहत जिन कंपनियों को ठेका दिया गया, उनमें से एक उनकी बहू पूजा कुमारी, दो साले प्रदीप कुमार भगत से जुड़ी हुई हैं। इतना ही नहीं ठेका लेनेवाली कंपनियों में कुछ उनके करीबी प्रशांत चंद्र जायसवाल, ललित किशोर प्रसाद और संतोष कुमार से जुड़ी हुई है।

खबरें और भी हैं...