पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav News | Rashtriya Janata Dal (RJD) Tejashwi Yadav On Bihar Mid Term Elections

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

17 दिन बाद तेजस्वी अवतरित:विपक्ष के नेता ने आते कहा- हम मध्यावधि चुनाव की तैयारी कर रहे, नीतीश कुमार के साथ समझौते का कोई सवाल ही नहीं उठता

12 दिन पहले

राजद की समीक्षा बैठक के बाद एक बार फिर तेजस्वी यादव बिहार की राजनीति से गायब थे, शुक्रवार को अवतरित हुए तो सीधे एक लाइन की बात कही कि हम मध्यावधि चुनाव की तैयारी में लगे हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग जनादेश की चोरी कर सत्ता में आए हैं। 16 सालों की NDA सरकार बिहार के लिए अभिशाप है। बिहार के युवाओं को इन्होंने बेरोजगार और मजबूर बना दिया है।

भाजपा अपनी बातों को नीतीश कुमार से मनवाने के लिए रस्साकशी कर रही हैं। इस बार खुलेआम जनादेश की चोरी हुई है। नीतीश सरकार से छात्र, किसान, मजदूर, जीविका दीदी, संविदा कर्मी और सरकारी कर्मी सभी त्रस्त हैं। धमदाहा में पूरा गांव भ्रष्टाचार को लेकर मुर्दाबाद के नारे लगा रहा था। ये सत्ता के लोभी हैं। सत्ता के लोभ में बिहार को बर्बाद कर रहे हैं।

चौथी नंबर की पार्टी से कैसा तालमेल
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को पाले में लाने की कोशिशों को नकारते हुए एक टूक जवाब दे दिया कि नीतीश कुमार को ऑफर देने का कोई सवाल ही नहीं है। नीतीश के खिलाफ बिहार का जनादेश है। उन्होंने कहा है कि RJD की तरफ से कोई ऑफर नहीं है। तालमेल का कोई सवाल ही नहीं है। कहा कि जदयू तो चौथी नंबर की पार्टी है, इसे तीसरी नंबर की पार्टी तो चुनाव आयोग ने बनाया है।

भाजपा ऐसे कर रही है जैसे वैक्सीन इन्होंने ही बनाई है
कोरोना वैक्सीन पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के नेता इस तरह से बयान दे रहे हैं कि जैसे वैक्सीन उन्होंने ही बनायी है। नित्यानंद राय के बयान पर कहा कि नित्यानंद राय वैक्सीन बनाने तो नहीं गए थे और न BJP ने बनाया है। यह तो मेडिकल साइंटिस्ट ने बनाया है। अभी पूरी प्रक्रिया तो हो जाने दीजिए। इससे पहले नित्यानंद राय ने कहा था कि विपक्ष को देश की जनता की जान से कोई मतलब नहीं है, उन्हें सिर्फ अपनी राजनीति से मतलब है। ऐसी राजनीति की मैं निंदा करता हूं। वैक्सीन पर ही नहीं ये लोग उसे बनाने वाले वैज्ञानिकों पर भी सवाल उठा रहे हैं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इन लोगों को सदबुद्धि दे।

राबड़ी ने भी साधा निशाना, कहा-मुख्यमंत्री और अधिकारी झाल बजाने के लिए हैं क्या?

राजद पर लगातार सवाल दागा जा रहा है कि तेजस्वी यादव कहां हैं? दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सोशल मीडिया पर नीतीश सरकार की 3 मुख्य उपलब्धियां गिनाई हैं- भ्रष्टाचार, बलात्कार और बलात्कारियों को संरक्षण। राबड़ी देवी ने महिला अपराध पर सरकार को घेरा है। मुजफ्फरपुर में कोचिंग जा रही 10 वीं की छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर राबड़ी देवी ने अपना गुस्सा निकाला है। राबड़ी देवी ने कहा है कि मुख्यमंत्री और उनके भ्रष्ट अधिकारी झाल बजाने के लिए बैठे हैं क्या? राबड़ी देवी के बयान पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि राबड़ी देवी पूर्व मुख्यमंत्री रही हैं। उनकी सामंती विरासत में बलात्कार के सजायाफ्ता और फरारी को सम्मान दिया जाता रहा है। वह कैसे महिला सुरक्षा की बात करती हैं। नीतीश सरकार में तो महिलाएं साइकिल की सवारी कर अत्याधुनिक हथियार के साथ लोगों की सुरक्षा में लगी हैं। अपराधी हमारे लिए चुनौती हैं, लेकिन राजद के लिए राजनीतिक का एजेंडा हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser