पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लालू को सांस लेने में दिक्कत:तेजस्वी बोले- पिताजी का क्रिएटिनी काफी बढ़ा हुआ, किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में संत रविदास जयंती समारोह में बोलते तेजस्वी यादव। - Dainik Bhaskar
पटना में संत रविदास जयंती समारोह में बोलते तेजस्वी यादव।
  • क्रिएटिनी ज्यादा बढ़ने पर मरीज को डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है
  • नेता प्रतिपक्ष ने कहा- आरक्षण को चतुराई से खत्म करने की साजिश चल रही है

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद की खराब तबीयत के बारे में बताया है कि वीकली रिपोर्ट आती रहती है। उनकी किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है और क्रिएटिनी काफी बढ़ा हुआ है। उनको सांस लेने में भी दिक्कत रहती है। उनका इलाज दिल्ली AIIMS में चल रहा है। तेजस्वी ने उम्मीद जताई कि लालू प्रसाद जल्दी ठीक हो जाएंगे। नेता प्रतिपक्ष पटना में संत रविदास जयंती समारोह में बोल रहे थे। इसका आयोजन उनके सरकारी आवास पर किया गया था।

क्रिएटिनी हमारे शरीर का एक व्यर्थ पदार्थ है जो किडनी के माध्यम से शरीर से बाहर निकाला जाता है। किडनी इसे रक्त से फिल्टर कर यूरिन में भेजती है और यूरिन के जरिए यह शरीर से बाहर निकलता है। जाने-माने फिजीशियन डॉ. दिवाकर तेजस्वी ने भास्कर को बताया कि क्रिएटिनी ज्यादा बढ़ने पर मरीज को डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है या फिर किडनी ट्रांसप्लांट की नौबत आ सकती है।

बंगाल में मूल्यों की लड़ाई

पश्चिम बंगाल में चुनाव के मुद्दे पर तेजस्वी ने कहा कि वहां मूल्यों की लड़ाई है। बंगाल की सभ्यता और संस्कृति को बचाने की लड़ाई है। इसलिए हमलोगों ने बिना शर्त TMC प्रमुख ममता बनर्जी को समर्थन दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरे देश में संविधान खतरे में है।

आरक्षण खत्म करने की साजिश

तेजस्वी ने कहा कि आरक्षण को चतुराई से खत्म करने की साजिश चल रही है। जो भी सरकारी संस्थान हैं और जहां आरक्षण लागू है उन संस्थानों को बंद करने की साजिश चल रही है। रेलवे, BSNL जहां सरकारी नौकरी है, उन सब को खत्म करने की साजिश चल रही है। संस्थान खत्म हो जाएंगे तो आरक्षण भी खत्म हो जाएगा। तेजस्वी यादव ने निजी क्षेत्र में भी आरक्षण को लागू करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें