पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav: Mahagathbandhan Leader Tejashwi Yadav On Nitish Kumar Cabinet Expansion

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेजस्वी बोले- जबरदस्ती बनाया गया मुख्यमंत्री क्या काम करेगा:बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने पर कहा, इससे राज्य के लोगों का ही नुकसान हो रहा है

पटना6 दिन पहले
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली।
  • 16 साल से चल रही सरकार में बिहार एक मजबूर प्रदेश बन गया है
  • अपने अधिकार के लिए लोग जाते हैं तो लाठी-डंडे खाते हैं

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने से जुड़े सवाल पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि इससे बिहार की अवाम का ही नुकसान हो रहा है। बिहार बेरोजगारी का केंद्र है। नीतीश कुमार की 16 साल से चल रही सरकार में बिहार एक मजबूर प्रदेश बन गया है। यह बिहार के लिए अभिशाप के रूप में है। नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि उन्हें जबरदस्ती मुख्यमंत्री बनाया गया है, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि जिस व्यक्ति को जबरदस्ती मुख्यमंत्री बनाया गया, वह बिहार के लिए क्या काम करेगा।

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि नीतीश कुमार ने पहले ही से जनादेश की चोरी कर रखी है। उनकी सरकार का तो इतिहास है कि वह चोर दरवाजे से आती है। छात्र, युवा, सरकारी कर्मचारी, निविदा कर्मी, जीविका दीदी कोई भी इस सरकार से खुश नहीं है। अपने अधिकार के लिए लोग जाते हैं तो लाठी-डंडे खाते हैं।

तेजस्वी शनिवार को मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार में अगर कोई काम नहीं होगा, विकास नहीं होगा, सिर्फ भ्रष्टाचार होगा, अपराध बढ़ेगा तो उसके लिए नीतीश कुमार जी जिम्मेदार नहीं होंगे। अभी बस यही चल रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार क्यों नहीं हो रहा, हो रहा है, फिर नहीं हो रहा है। तेजस्वी बोले, मैंने तो पहले भी कहा है कि कुछ फैसले हैं जो भाजपा को मुख्यमंत्री से कराने हैं। अब उन लोगों में पता नहीं क्या चल रहा है कि इतना लंबा विलंब हो गया।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार जी हर चीज से पल्ला झाड़ते हैं। जिम्मेवारी किसी चीज की ली है क्या उन्होंने? बिहार में 60 बड़े घोटाले हुए, क्या किया उन्होंने? अपराध बढ़ा, नीति आयोग में बिहार फिसड्डी हो गया, क्या किया उन्होंने? कभी इसकी जिम्मेवारी नहीं ली। मुख्यमंत्री को ही करना पड़ता है मंत्रिमंडल का गठन। उनकी सिफारिश से राज्यपाल करते हैं। लेकिन गवर्नेंस की अगर बात आए तो यह मुख्यमंत्री के स्तर का मामला है। हमने तो पहले भी कहा है कि चुनाव मध्य में हो सकते हैं। हम लोग इसके लिए तैयार हैं।

तेजस्वी ने कहा कि मकर संक्रांति के बाद हमलोग धन्यवाद यात्रा की तिथि घोषित कर देंगे। विधानसभा सत्र भी होना है तो दोनों की तारीखों में टकराव ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए यह तय कर लिया जाएया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser