पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav Tej Pratap Yadav Protests Against Farm Bills In Bihar Patna: Here's Latest News Updates

कृषि बिल का विरोध:तेजस्वी के अर्जुन बने नजर आए तेजप्रताप, छोटे भाई ने ट्रैक्टर की स्टेयरिंग संभाली तो छत पर चढ़ गए बड़े भाई

पटना24 दिन पहले
पटना की सड़क पर ट्रैक्टर पर बैठे तेजप्रताप यादव। ट्रैक्टर चला रहे हैं छोटे भाई तेजस्वी यादव।
  • कृषि बिल के विरोध में पटना की सड़कों पर बड़े हुजूम के साथ किया विरोध प्रदर्शन
  • तेजप्रताप ट्रैक्टर की छत पर बैठे, सारे कैमरों का फोकस उनकी ओर हो गया

कभी अपने को छोटे भाई तेजस्वी यादव का कृष्ण बताने वाले तेज प्रताप यादव शुक्रवार को खुद अर्जुन की भूमिका में नजर आए। मौका था कृषि बिल के विरोध में पटना की सड़कों पर प्रदर्शन करने का।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास से तेजस्वी के नेतृत्व में निकले काफिले में सबसे आगे चल रहे ट्रैक्टर की ड्राइविंग सीट पर तेजस्वी खुद बैठे हुए थे। उनके हाथ धीरे-धीरे स्टेयरिंग को घुमा रहे थे। कृषि बिल के विरोध में नारे लगाते हुए राजद कार्यकर्ताओं और नेताओं का हुजूम धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। कुछ दूर चलने के बाद ही तेजप्रताप ने जुलूस को ज्वाइन कर लिया। वह तत्काल उसी ट्रैक्टर की छत पर चढ़ बैठे जिसे तेजस्वी चला रहे थे।

कृषि बिल के विरोध में सड़क पर उतरे तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव।
कृषि बिल के विरोध में सड़क पर उतरे तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव।

उसके बाद कार्यकर्ताओं में जैसे अलग तरह का उत्साह आ गया। तेजस्वी और तेजप्रताप जिंदाबाद के नारों से पूरा माहौल गूंज उठा। जैसे ही तेजप्रताप ट्रैक्टर की छत पर बैठे सारे कैमरों का फोकस उनकी ओर हो गया। वह ट्रैक्टर की छत पर एक अलग ही अंदाज में बैठे थे। उस अंदाज को देखकर उनके पिता और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की याद ताजा हो गई। किसी को उम्मीद नहीं थी कि तेजप्रताप ऐसा करेंगे।

ट्रैक्टर की छत पर बैठे तेजप्रताप एक हाथ में कुदाल लिए हुए थे।
ट्रैक्टर की छत पर बैठे तेजप्रताप एक हाथ में कुदाल लिए हुए थे।

तेजप्रताप की इस हरकत पर आने-जाने वाले सभी लोगों की नजर उनकी ओर खिंच गई। चूंकि अभी समय ऑफिस जाने का था इसलिए सड़क पर काफी संख्या में भीड़ दिख रही थी। सभी लोग अचानक अपनी जगह पर ठहरकर ट्रैक्टर पर उकड़ू बैठे तेजप्रताप को देखने लगे। लोगों को उम्मीद थी कि तेजप्रताप कुछ भाषण भी देंगे, लेकिन वे आगे बढ़ते गए।

अर्जुन बने तेजप्रताप ने धनुष की जगह थामा रखा था कुदाल
ट्रैक्टर पर सारथी कृष्ण बने तेजस्वी के हाथ में जहां रथ की रस्सी की जगह स्टेयरिंग थी वहीं, अर्जुन बने तेजप्रताप हाथ में गांडिव (धनुष) की जगह कुदाल थामे हुए थे। उन्होंने कुदाल को धनुष की तरह ही अपने कंधे पर रखा हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें