• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav To Nitish Kumar Government Over Oxygen Remdesivir Shortage And Coronavirus Cases

'कोरोना के आंकड़े छुपा रहे CM':तेजस्वी ने लगाया आरोप; कहा- कम केस दिखा रहे इसलिए केंद्र से नहीं मिल रहीं सुविधाएं

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पर वायरस की चेन बढ़ाने का आरोप लगाया है। कहा है कि- आदरणीय नीतीश जी, कोरोना के केस लोड कम दिखाने के चक्कर में आप बिहार का नुकसान कर रहे हैं। वायरस की चेन बढ़ती जा रही है। कम आंकड़े दिखाने की वजह से केंद्र से ऑक्सीजन, वैक्सीन, इंजेक्शन रेमडेसिविर, वेंटिलेटर इत्यादि अन्य जरूरी सहायताएं भी नहीं मिल रही हैं और आप कुछ बोल भी नहीं रहे।

कंपनियों से सीधा खरीदिए वैक्सीन

उन्होंने कहा कि संक्रमण गांव-गांव फैल चुका है। अब तो अपना अप्रोच बदलिए, वरना तबाही का मंजर साफ दिख रहा है। केंद्र से बिहार का वाजिब हक मांगिए। हमसे छोटे राज्यों का आवंटन ज्यादा हो रहा है। अन्य राज्यों का अनुसरण कर देश-विदेश की कंपनियों से सम्पर्क कर मेडिकल सप्लाइज, वैक्सीन इत्यादि सीधा खरीदिए।

जांच कम होने से संक्रमण का फैलाव होगा

तेजस्वी ने नीतीश कुमार से निवेदन करते हुए कहा है कि- आपसे विनम्र निवेदन है कि पिछले साल जैसी गलती दोबारा मत करिए। आंकड़ों में हेराफेरी कर छवि बचाने से ज्यादा जरूरी लोगों का स्वास्थ्य है। आप जांच घटा रहे हैं, लेकिन संक्रमण दर बढ़ गई है। जांच कम होने से संक्रमण की वास्तविकता नहीं मालूम होगी, उसका फैलाव बढ़ता जाएगा।

RTP-CR जांच की रिपोर्ट आने में 14-15 लग रहे

उन्होंने कहा कि एक साल बाद भी बिहार की कुल कोरोना जांच में एंटिजन टेस्ट की संख्या 65-70% है, जबकि RTP-CR सबसे कम मात्र 30-35% ही है। RTP-CR जांच की रिपोर्ट आने में 14-15 लग रहे हैं। Asymptomatic मरीज़ों की जांच ही नहीं हो रही है। ऑक्सीजन, वेंटिलेटर की छोड़िए, बिहार अभी जांच के स्तर पर ही जूझ रहा है। ये समझ नहीं आता कि नीतीश कुमार की तथाकथित हाई लेवल क्राइसिस ग्रुप की मीटिंग में कोरोना बचाव पर चर्चा होती है या छवि बचाव पर।

खबरें और भी हैं...