• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav Wrote A Letter To CM Demanding Installation Of Idols Of Raghuvansh Prasad Singh And Ramvilas Paswan

तेजस्वी ने नीतीश कुमार को लिखी चिट्‌ठी:कहा- रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान की मूर्ति लगवाएं, जयंती या पुण्यतिथि को राजकीय समारोह घोषित करें

पटनाएक महीने पहले

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान की राज्य में आदमकद प्रतिमा स्थापित करते हुए उनकी जयंती या पुण्यतिथि को राजकीय समारोह घोषित करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि दोनों राज्य की महान विभूति होने के साथ-साथ प्रखर समाजवादी नेता थे। दोनों ने अपने सामाजिक सरोकारों और सक्रिय राजनीतिक जीवन के माध्यम से राज्य की उल्लेखनीय सेवा की। दोनों बिहार के ऐसे सपूत रहे हैं, जिनके व्यक्तित्व और कृतित्व से हम सभी बिहारवासी सदा ऋणी रहेंगे।

रघुवंश प्रसाद सिंह की अंतिम इच्छा पूरी करें

उन्होंने कहा कि आपको (नीतीश कुमार) तो ज्ञात ही है निधन से कुछ दिन पूर्व रघुवंश बाबू ने आपको संबोधित पत्र के माध्यम से अपनी कुछ मांगें पूर्ण करने की इच्छा व्यक्त की थी। मुझे विश्वास है कि आप उन मांगों को पूर्ण करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे होंगे। रघुवंश बाबू की अंतिम इच्छाओं का सम्मान देते हुए उन्हें पूरा करना ही उनके प्रति हमलोगों की सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसी प्रकार रामविलास पासवान जी सामाजिक न्याय, समतावादी विकास और समाजवाद के प्रबल पक्षधर थे। उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन वंचितों- उपेक्षितों के सामाजिक उत्थान, संघर्ष, रक्षा और विकास के लिए समर्पित किया। वह बिहार के विकास के लिए सदैव संघर्षरत रहे।

दोनों की पुण्यतिथि इसी माह

बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह की पुण्यतिथि 13 सितंबर को है और रामविलास पासवान की पुण्यतिथि 12 सितंबर को। रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र सत्य प्रकाश सिंह और रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मिल चुके हैं। इससे जुड़े आयोजन के लिए आमंत्रण भी दिया है।

खबरें और भी हैं...