• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejpratap Yadav Created Student Janshakti Parishad; Tejashwi Tejpratap Conflict In RJD; Bihar Bhaskar Latest News

तेज प्रताप के बगावती तेवर:लालू के बड़े बेटे ने छात्र जनशक्ति परिषद बनाई, खुद को अध्यक्ष घोषित किया; कहा- हिंसक क्रांति हमेशा तानाशाही लेकर आई है

पटनाएक महीने पहले
इन दिनों तेज प्रताप (दाएं) की अपने छोटे भाई तेजस्वी (बाएं) से पटरी नहीं बैठ रही है। वे सोशल मीडिया पर तेजस्वी पर लगातार तंज कस रहे हैं। -फाइल फोटो

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव इन दिनों अपनी ही पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से नाराज चल रहे हैं। छोटे भाई तेजस्वी से भी उनकी पटरी नहीं बैठ रही। सोशल मीडिया पर तेजप्रताप लगातार छोटे भाई पर तंज कस रहे हैं। सोमवार को एक बार फिर एक ट्वीट किया, जिससे कयासबाजी शुरू हो गई है। उन्होंने लिखा, 'एक हिंसक क्रांति हमेशा किसी न किसी तरह की तानाशाही लेकर आई है। क्रांति के बाद धीरे-धीरे एक नया विशेषाधिकार प्राप्त शासकों और शोषकों का वर्ग खड़ा हो जाता है। लोग एक बार फिर जिसके अधीन हो जाते हैं।"

वहीं, शिक्षक दिवस पर रविवार को उन्होंने छात्र जनशक्ति परिषद का गठन किया और खुद को इसका अध्यक्ष भी घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि छात्र RJD के प्रदेश अध्यक्ष को हटाकर नया अध्यक्ष बनाने और RJD के प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई नहीं होने के बाद तेजप्रताप ज्यादा भड़क गए हैं।

छात्र जनशक्ति परिषद की घोषणा करते हुए तेज प्रताप यादव।
छात्र जनशक्ति परिषद की घोषणा करते हुए तेज प्रताप यादव।

नए आंदोलन की शुरुआत होगी

तेजप्रताप ने कहा कि छात्र जनशक्ति परिषद से वे नए आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे हैं। यह आंदोलन बिहार समेत अन्य राज्यों में भी होगा। उन्होंने युवाओं से इस मिशन में जुड़ने की अपील की। संगठन का नया फेसबुक और ट्विटर पेज भी बनेगा। सदस्यता फॉर्म भी तैयार किया जाएगा। यूनिवर्सिटी में कैंप भी लगाए जाएंगे।

RJD के लिए बैक बोन की तरह काम करेगा

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रहे तेजप्रताप ने बताया कि छात्र जनशक्ति परिषद शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी के मुद्दे को दमदार तरीके से उठाएगी। यह संगठन RJD का ही अंग होगा। RJD को मजबूत बनाना ही छात्र जनशक्ति परिषद का बड़ा उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि छात्र RJD अलग तरीके से चलेगा और अलग काम करेगा।

खबरें और भी हैं...